ब्रेकिंग न्यूज़

मुरैना में सिंधिया की शोक संवेदना: दिल्ली से मुरैना आए और व्यक्त किया भावुक भाषणप्रियंका गांधी वाड्रा ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र सेट किया, युवाओं, महिलाओं और किसानों पर रहेगा फोकसकश्मीर के इकलौते आइनॉक्स थिएटर में 'ओपनहाइमर' के पहले दिन के शोज़ हाउसफुल हो चुके हैंसूरत हाईकोर्ट ने आपराधिक मानहानि के मामले में उनकी सजा सपर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।रानी लक्ष्‍मीबाई को किया प्रियंका गांधी ने किया नमन।शरद पवार को नागालैंड ने दिया झटका, 7 विधायकों ने दिया अजित पवार को दिया समर्थनदोस्त की मदद करना पड़ा भारी- दोस्त ने दोस्त को लगाया 13 लाख का चूनाकंपनी दिखाकर बैंक से 35 लाख का लोन लिया, फर्म का पैसा भी निकालामोदी सरनेम केस: गुजरात HC के आदेश के खिलाफ राहुल गांधी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 21 जुलाई को करेगा सुनवाईभाई-बहन ने टीचर्स के अत्याचार की दुर्दशा को साझा किया: बोले - "सोनू सर ने हमें धमकाया था कि होमवर्क पूरा नहीं हुआ तो हमें छत से फेंक देंगे"

पहले बेबी मलिंगा और abb कंगारुओं का कट रहा है टिकट 1 के बाद 1 13 खिलाड़ी हुए आईपीएल से बाहर

22 मार्च यानी आज से शुरू हो रहे आईपीएल मैं एक के बाद एक मायूस कर देने वाली खबर आरही है। जहा पहले रोहित और धोनी के कप्तानी छोड़ने से फैंस हताश थे वही दूसरी तरफ अब कई सारे अन्य खिलाड़ी चोट के चलते आईपीएल 2024 से बाहर हो गाए है। पहले श्रीलंका के गेंदबाज और सीएसके के लिए अहम भूमिका निभाने वाले माथिशा पथिराना चोट के चलते आईपीएल से बाहर हुए और अब  को सारे खिलाड़ी चोट के चलते नहीं खेल रहे इसमें अहम नाम है मोहम्मद शमी, मार्क वुड ,जेसन रॉय और हरी ब्रुक समेत कई और स्टार खिलाड़ी शामिल है।अब तक की जानकारी के अनुसार 13 प्लेयर अपने नाम वापस ले चुके है। ऐसे में देखने वाली बात होगी की इनके रिप्लेसमेंट के रूप मैं कौनसे प्लेयर आएंगे। आज आईपीएल का पहला मैच चेन्नई बनाम बैंगलोर का है।

News : Friday, 22 Mar 2024

भारत vs इंग्लैंड, पहला टेस्ट दिन 1: दूसरे सत्र में इंग्लैंड के चार विकेट गिरने से भारत शीर्ष पर

हैदराबाद में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है. सलामी बल्लेबाज बेन डकेट और ज़ैक क्रॉली हमेशा की तरह आक्रामक हो गए और उन्होंने पहले 10 ओवरों में मैदान के चारों ओर जसप्रित बुमरा और मोहम्मद सिराज की धुनाई कर दी। हालाँकि, स्पिनरों के आते ही भारत ने जोरदार वापसी की। 12वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन ने डकेट को आउट कर पहला झटका दिया। इसके बाद जड़ेजा को ओली पोप का विकेट मिला और इसके बाद जो रूट को अंदर लाया गया। जड़ेजा की दूसरी गेंद पर रूट के पास एक करीबी कॉल थी, भारत ने एक एलबीडब्ल्यू अपील को पलटने की असफल कोशिश की जो उनके पक्ष में नहीं गई। इसके तुरंत बाद क्रॉली का पतन हो गया, लेकिन रूट और बेयरस्टो तब से इंग्लैंड के लिए जहाज को स्थिर करने में कामयाब रहे। इंग्लैंड लगभग ढाई साल बाद भारत लौटा और बीच की अवधि में दोनों टीमों के कप्तान और कोच बदल गए। 2020/21 श्रृंखला में भारत का नेतृत्व विराट कोहली ने किया और रवि शास्त्री ने प्रशिक्षण दिया। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे टीम का अभिन्न हिस्सा थे। इस बार वो दोनों दिग्गज टीम से बाहर हैं जबकि कोहली पहले दो टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हैं. रोहित शर्मा कप्तान हैं और यह उनकी पहली पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला होगी जिसमें टीम का नेतृत्व करेंगे और राहुल द्रविड़ मुख्य कोच हैं। इसके अलावा, हालांकि, कोई यह नहीं कह सकता कि खेल के सबसे लंबे प्रारूप में उनका दृष्टिकोण बहुत अधिक बदल गया है। हालाँकि इंग्लैंड के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता। मई 2022 में कप्तानी संभालने वाले कप्तान बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में, टेस्ट क्रिकेट के प्रति इंग्लैंड के दृष्टिकोण ने दुनिया का ध्यान खींचा है। उनकी स्कोरिंग दरें अक्सर एकदिवसीय मानकों के हिसाब से भी ऊंची होती हैं और उनकी आक्रामक घोषणाओं के कारण या तो उन्हें पाकिस्तान में मिली नरम पिचों पर जीत मिली है या जो सीधी जीत हो सकती थी, उसे गंवा दिया है, जैसा कि उन्होंने किया था। पिछले साल पहला एशेज टेस्ट। बड़ा सवाल यह है कि क्या इंग्लैंड का 'बज़बॉल' भारत दौरे पर काम कर पाएगा या नहीं। भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट के पहले दिन की कुछ मुख्य बातें यहां दी गई हैं - इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी - पहले सेशन में इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन अश्विन और जडेजा ने पांच रन देकर तीन विकेट लिए - इसके बाद रूट और बेयरस्टो ने स्थिर रुख अपनाया और इंग्लैंड को लंच तक पहुंचाया - दूसरे सेशन की शुरुआत के तुरंत बाद दोनों बल्लेबाज आउट हो गए - केएल राहुल नंबर 4 पर विराट कोहली की जगह लेंगे - भारत ने 2012/13 के बाद से घरेलू मैदान पर अभी तक कोई सीरीज नहीं हारी है - बेन स्टोक्स के टेस्ट कप्तान और ब्रेंडन मैकुलम के मुख्य कोच बनने के बाद से इंग्लैंड ने अभी तक कोई सीरीज नहीं हारी है.
 

News : Saturday, 27 Jan 2024

पहली बार मतदाताओं से पीएम मोदी का आह्वान: 'परिवार संचालित पार्टियों को हराने के लिए वोट की ताकत का इस्तेमाल करें'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को युवा मतदाताओं से आग्रह किया कि वे अपने वोट की ताकत का इस्तेमाल उन राजनीतिक संस्थाओं को हराने के लिए करें, जिन्हें वह 'परिवारवादी' कहते हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से नमो नवमतदाता सम्मेलन के दौरान नए पंजीकृत मतदाताओं के साथ बातचीत करते हुए, पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर कटाक्ष किया और कहा कि युवा भ्रष्टाचार और "परिवारवाद" (भाई-भतीजावाद) के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा, "इन दलों के नेताओं की मानसिकता युवा विरोधी है। आपको अपने वोटों की ताकत से इन परिवार संचालित पार्टियों को हराना है।" ," उसने कहा। उन्होंने टिप्पणी की, “अब आप लोकतांत्रिक व्यवस्था का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए हैं क्योंकि आपका नाम मतदाता सूची में दर्ज हो गया है। आप सभी को ऐसे समय में मतदाता सूची में नामांकित किया गया है जब देश अपने 'अमृत काल' से गुजर रहा है। मोदी ने वर्ष 2047 तक एक विकसित भारत के निर्माण में उनकी जिम्मेदारी पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, "आप सभी के पास यह तय करने का एक शानदार अवसर है कि आप विकसित भारत में अपना नाम स्वर्ण अक्षरों में कैसे अंकित करा सकते हैं। हमारी गति, दिशा, दृष्टिकोण आप सभी तय करेंगे और मतदान इसका एक बड़ा माध्यम होगा।" . प्रधान मंत्री ने आगे प्रत्येक व्यक्तिगत वोट के महत्वपूर्ण प्रभाव को रेखांकित किया, यह देखते हुए कि राष्ट्र के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए एक स्थिर और पूर्ण बहुमत वाली सरकार आवश्यक है। उन्होंने कहा, "आपके एक वोट में बहुत बड़ी ताकत है। जब देश में स्थिर और पूर्ण बहुमत की सरकार होती है, तो देश बड़े फैसले ले सकता है।" बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने और डिजिटल इंडिया जैसे कई विकास उपायों और स्टार्ट-अप को बढ़ावा देने के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए असीमित अवसर हैं। उन्होंने कहा, ''यह मोदी की गारंटी है कि आपके सपने ही मेरा संकल्प हैं।'' उन्होंने कहा कि युवा हमेशा उनकी प्राथमिकता रहे हैं। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में युवा महिलाओं की भागीदारी पर खुशी व्यक्त करते हुए, पीएम मोदी ने उनकी उपस्थिति को स्वीकार किया और राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं दीं। उन्होंने देश को प्रगति और विकास की दिशा में ले जाने में युवाओं की अपार क्षमता को दोहराया।
 

News : Saturday, 27 Jan 2024

पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर ने एमएस धोनी के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर किया

क्रिकेटर और भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में धोनी के पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर और दिवाकर की पत्नी सौम्या दास ने मानहानि का मुकदमा दायर किया है।
दिवाकर और दास ने 2017 के अनुबंध के कथित उल्लंघन के संबंध में धोनी और उनकी ओर से काम करने वाले लोगों को उनके खिलाफ मानहानिकारक आरोप लगाने से रोकने के लिए निर्देश देने की मांग की है।
यह अनुबंध धोनी और दिवाकर और दास की स्वामित्व वाली कंपनी अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के बीच हुआ था। यह अनुबंध भारत और विश्व स्तर पर क्रिकेट अकादमियों की स्थापना के लिए था।
मामला 18 जनवरी को न्यायमूर्ति प्रतिभा एम सिंह के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है।
मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि धोनी और उनकी ओर से काम करने वाले लोगों ने दिवाकर और दास के खिलाफ मानहानिकारक आरोप लगाए कि उन्होंने क्रिकेट अकादमियों की स्थापना के अनुबंध का सम्मान न करके धोनी से लगभग ₹15 करोड़ की धोखाधड़ी की है।
2000 में अंडर-19 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व क्रिकेटर दिवाकर ने कहा है कि इससे पहले कि कोई अदालत इस मुद्दे पर कोई ठोस निष्कर्ष दे पाती, धोनी के वकील दयानंद शर्मा ने 6 जनवरी, 2024 को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर आरोप लगाए दिवाकर और दास के खिलाफ।
दिवाकर और दास ने तर्क दिया है कि इन आरोपों को मीडिया में व्यापक रूप से दिखाया गया जिससे उनकी छवि खराब हुई।
 

News : Wednesday, 17 Jan 2024

आर प्रग्गनानंद ने विश्व चैंपियन डिंग लिरेन को हराया, विश्वनाथन आनंद को पछाड़कर बने नंबर 1 भारतीय |

शतरंज के प्रतिभाशाली खिलाड़ी रमेशबाबू प्रगनानंद ने मंगलवार, 16 जनवरी को इतिहास रच दिया, जब उन्होंने मौजूदा टाटा स्टील शतरंज टूर्नामेंट में विश्व चैंपियन डिंग लिरेन को हराया और अनुभवी शतरंज ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद को पछाड़कर पहली बार नंबर 1 रैंक वाले भारतीय ग्रैंडमास्टर बन गए।
चीन के विश्व चैंपियन पर जीत ने प्रगनानंद को आश्चर्यचकित कर दिया क्योंकि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि पूर्व खिलाड़ी इतनी आसानी से हार जाएगा।
प्रग्गनानंद टूर्नामेंट में जिस तरह की शुरुआत मिली है उससे संतुष्ट लग रहे हैं लेकिन वह अपने सामने आने वाली चुनौतियों से सावधान हैं।
प्रग्गनानंद  ने कहा "यह अच्छा है। मुझे लगता है कि पहले तीन गेम काफी दिलचस्प थे। मुझे लगता है कि मैं अच्छा खेल रहा हूं लेकिन पिछले साल भी ऐसा ही हुआ था। एक समय था जब मैं वास्तव में अच्छा खेल रहा था और फिर मेरा खेल काफी खराब हो गया था इसलिए मुझे लगता है कि यह अच्छा है। टूर्नामेंट के अंत तक ऊर्जा बरकरार रखना वास्तव में महत्वपूर्ण है।"
 

News : Wednesday, 17 Jan 2024

इंटरनेशनल वुमेन स्पोर्ट्स अचीवर्स का कहना है कि पीएम मोदी के नेतृत्व ने भारतीय महिलाओं के लिए अभूतपूर्व अवसर खोले

लोहड़ी के शुभ अवसर पर, भारतीय अल्पसंख्यक फाउंडेशन (आईएमएफ) ने 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' (बीबीबीपी) अभियान के सफल नौ वर्षों का जश्न मनाने के लिए शनिवार (13 जनवरी) को पानीपत में 'बेटियों की लोहड़ी' का आयोजन किया, जो था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 2015 में पानीपत में घटते महिला लिंगानुपात को संबोधित करने और देश भर में लड़कियों के लिए समान शैक्षिक अवसरों की वकालत करने के लिए लॉन्च किया गया था।
कार्यक्रम के दौरान चंडीगढ़ विश्वविद्यालय सहित विभिन्न विश्वविद्यालयों और कॉलेजों से खेल, उद्यमिता, शिक्षाविदों सहित युवा लड़कियों को सम्मानित किया गया।
केंद्रीय संस्कृति और विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी; करनाल से संसद सदस्य, संजय भाटिया; चांसलर, चंडीगढ़ विश्वविद्यालय और भारतीय अल्पसंख्यक फाउंडेशन के संयोजक सतनाम सिंह संधू; आध्यात्मिक गुरु, ब्रह्मा कुमारी सुनीता; इस अवसर पर एसडी कॉलेज (पानीपत) के अध्यक्ष दिनेश कुमार और उपाध्यक्ष राजीव गर्ग भी उपस्थित थे। एसडी कॉलेज पानीपत में आयोजित कार्यक्रम में खेल, रक्षा, उद्यमियों, कॉर्पोरेट पेशेवरों और सामाजिक कार्यकर्ताओं, महिला गैर सरकारी संगठनों के प्रमुखों सहित विभिन्न क्षेत्रों की प्रमुख महिलाओं ने भी भाग लिया।
अंतर्राष्ट्रीय महिला खेल पदक विजेताओं, एचीवर्स एनसीसी महिला कैडेटों, महिला शिक्षा और विकास के लिए योगदान देने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं और विभिन्न कॉलेजों के अकादमिक टॉपर्स सहित महिला उपलब्धियों को भारतीय अल्पसंख्यक फाउंडेशन द्वारा एनएआरआई शक्ति अचीवर अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया।
 

News : Monday, 15 Jan 2024

भारत बनाम अफगानिस्तान, मोहाली टी20I: 159 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 60 रन की मैच विजयी पारी खेलने के बाद शिवम दुबे ने इसका श्रेय एमएस धोनी से मिली सीख को दिया।

शिवम दुबे ने गुरुवार (11 जनवरी) को मोहाली में तीन टी 20 आई के पहले मैच में अफगानिस्तान पर भारत की छह विकेट से शानदार जीत की शुरुआत की। 9 रन पर 1 विकेट लेने के बाद, दुबे ने रोहित शर्मा (0) और शुबमन गिल (23) के जल्दी आउट होने के बाद एक छोर संभाले रखा और भारत को 17.3 ओवर में आसान जीत दिला दी।  उन्होंने 40 गेंदों में 150 के स्ट्राइक रेट से 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 60* रन की पारी खेली।  दुबे ने तिलक वर्मा (26) के साथ तीसरे विकेट के लिए 44 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की और खेल को शानदार तरीके से समाप्त करने से पहले जितेश शर्मा (31) के साथ 45 रन और जोड़े।  खेल के बाद, उन्होंने एमएस धोनी से मिली सीख को श्रेय दिया, जिनके साथ उन्होंने आईपीएल 2023 के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) कैंप में ड्रेसिंग रूम साझा किया था। जियो सिनेमा पर दुबे के हवाले से कहा गया, "एक अच्छा मौका पाकर बहुत अच्छा लगा। मैं खुद को एक मौका न चूकने के लिए तैयार रख रहा था। जब मैं बल्लेबाजी करने आया, तो मैं मैच खत्म करना चाहता था। मैंने यह माही भाई से सीखा है।"मैं मैच अच्छे से ख़त्म करना चाहता था।” उन्होंने कहा, "मैं हमेशा माही भाई से बात करता रहता हूं। वह इतने बड़े दिग्गज हैं। मैं हमेशा उनसे सीखता रहता हूं, उन्हें देखकर और उनका अवलोकन करके। उन्होंने मुझे मेरे खेल के बारे में कुछ बातें बताई हैं। वह हमेशा मुझे रेटिंग देते हैं।"  यह कहते हुए कि मैं अच्छा खेलता हूं। अगर वह मुझे रेटिंग देते हैं, तो इससे मुझे अच्छा खेलने की प्रेरणा मिलती है। जिसके कारण मेरा आत्मविश्वास बहुत ऊंचा है।"
 

News : Friday, 12 Jan 2024

IND vs AFG: विराट कोहली निजी कारणों से अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच नहीं खेलेंगे

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुधवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में नहीं खेलेंगे।द्रविड़ ने कहा, पूर्व भारतीय कप्तान अगले 2 मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे।  इस बीच, यशस्वी जयसवाल और रोहित शर्मा भारत के लिए पारी की शुरुआत करेंगे। कोहली ने आखिरी बार सबसे छोटे प्रारूप में नवंबर 2022 में खेला था, उनका आखिरी गेम ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के दौरान भारत की सेमीफाइनल हार थी। इस बीच, आक्रामक रिंकू सिंह और आगामी टी20 विश्व कप के लिए उनकी संभावनाओं के बारे में बात करते हुए द्रविड़ ने कहा, 'रिंकू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत अच्छी शुरुआत की है।  वह फिनिशर की भूमिका में काफी माहिर हैं, कुछ ऐसा जो हम उनसे चाहते हैं।  अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के साथ-साथ आईपीएल भी उनके लिए विकास का मंच है।  जब विश्व कप के लिए चयन की बात आती है तो वह समय आने पर किया जाएगा।  लेकिन जाहिर तौर पर अगर कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करता है तो वह चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचता है।'
 

News : Thursday, 11 Jan 2024

इशान किशन ने बीसीसीआई को बताया कि उन्हें मानसिक थकान है लेकिन दुबई में पार्टी करते देखा गया; अविश्वास के कारण भविष्य संदेह में: रिपोर्ट

ईशान किशन कहां हैं? उनकी उपलब्धता के बारे में कोई खबर है?" रविवार को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा के बाद भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया। किशन, एकादश में नियमित नहीं होने के बावजूद, उन कुछ भारतीय क्रिकेटरों में से एक रहे हैं जो पिछले एक साल से सभी प्रारूपों में टीम का हिस्सा रहे हैं। चोपड़ा की चिंता वाजिब थी लेकिन लक्ष्य से थोड़ी दूर। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, ईशान किशन, जो पारिवारिक आपातकाल का हवाला देकर टेस्ट श्रृंखला से पहले दक्षिण अफ्रीका से बाहर चले गए थे, अफगानिस्तान टी20ई के लिए चयन के लिए उपलब्ध थे, लेकिन उन्हें बाहर कर दिया गया। बीसीसीआई ने किशन को टीम से बाहर करने का कोई कारण नहीं बताया, जिसमें संजू सैमसन और जितेश शर्मा विकेटकीपर विकल्प के रूप में शामिल हैं, लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज को अनुशासनात्मक कारणों से दंडित किया गया हो सकता है। किशन को इस सप्ताह की शुरुआत में वड़ोदरा में प्रशिक्षण लेते हुए देखा गया था। उनकी फिटनेस और मानसिक थकान पर संदेह है। तो फिर उनके चयन न होने का क्या कारण हो सकता है? क्या जो नज़र आता है उसमें कुछ और भी है? एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, निश्चित रूप से ऐसा है। किशन कथित तौर पर सभी प्रारूपों, खासकर वनडे और टी20ई में मिले अवसरों का अधिकतम लाभ उठाने के बावजूद बेंच पर बैठने से नाखुश और निराश थे। इसके अलावा, बाएं हाथ का आक्रामक सलामी बल्लेबाज पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद से ही टीम प्रबंधन और बीसीसीआई चयनकर्ताओं से ब्रेक मांग रहा था, लेकिन नहीं दिया गया। विश्व कप टीम के अन्य अधिकांश सदस्यों के विपरीत, किशन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए टी20ई टीम में नामित किया गया था। उन्हें पिछले दो मैचों से ब्रेक दिया गया था लेकिन वह टीम के साथ बने रहे। 25 वर्षीय खिलाड़ी ने तब दक्षिण अफ्रीका दौरे के व्हाइट-बॉल लेग से ब्रेक के लिए अनुरोध किया था, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई। यह तब था जब उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया था, लेकिन जब उन्हें पता चला कि केएल राहुल एक विशेषज्ञ कीपर के रूप में उन्हें अंतिम एकादश में जगह देने वाले हैं तो मामला हाथ से बाहर हो गया। उन्होंने मानसिक थकान और पारिवारिक प्रतिबद्धताओं का हवाला दिया और बीसीसीआई के पास उन्हें टेस्ट टीम से वापस लेने और केएस भरत को बैकअप कीपर के रूप में नामित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। लेकिन बीसीसीआई और भारतीय टीम प्रबंधन को आश्चर्यचकित करते हुए, किशन ब्रेक के दौरान अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए घर वापस जाने के बजाय दुबई चले गए और पार्टी करते देखे गए। “उन्होंने टीम प्रबंधन को बताया कि उन्हें मानसिक थकान है क्योंकि वह लगातार सड़क पर थे और घर वापस अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते थे। इसके बजाय, उन्होंने दुबई की यात्रा करने का विकल्प चुना और पार्टी करते देखे गए, ”रिपोर्ट में घटनाक्रम से अवगत एक सूत्र के हवाले से कहा गया है।
 

News : Wednesday, 10 Jan 2024

मुंबई इंडियंस के नए कप्तान हार्दिक पंड्या चोट के कारण छोड़ सकते है ipl 2024

Ndtv के सूत्रों से पता चला है कि मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या की एक पैर की चोट के कारण आने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उपकमिंग सीजन में अनुपस्थिति हो सकती है।इससे पहले हार्दिक को आईपीएल प्लेयर्स ऑक्शन से पहले गुजरात टाइटन्स से मुंबई इंडियंस में व्यापार किया गया था। GT ने उन्हें पहले रेटेंशन लिस्ट में नामित किया था, लेकिन एक सभी-कैश सौदे का हिस्सा के रूप में ऑक्शन से पहले MI में व्यापारित किया गया था। NDTV सूत्रों ने पुष्टि की है कि हार्दिक अफगानिस्तान के खिलाफ आने वाले टी20 श्रृंगार में अनुपस्थित रहेंगे, जबकि उनकी भागीदारी आईपीएल के उपकमिंग सीजन में संदेहजनक है।
 पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ एक विश्व कप मैच के दौरान हार्दिक के पैर को चोट पहुंचने के बाद से क्रिकेट से बाहर रहे हैं। GT से ट्रेड के हाल बाद ही MI ने घोषणा की कि वे MI के पुराने कप्तान रोहित शर्मा की जगह लेंगे।हार्दिक ने 2022 सीजन से पहले मुंबई के लिए सात सीजन खेले थे जिसमे उन्होंने डेब्यू सीजन में ही ट्रॉफी जीत ली थी।
 

News : Saturday, 23 Dec 2023

प्रदेश समाचार

ट्रेंडिंग

इंदौर

भोपाल

ग्वालियर