ब्रेकिंग न्यूज़

मुरैना में सिंधिया की शोक संवेदना: दिल्ली से मुरैना आए और व्यक्त किया भावुक भाषणप्रियंका गांधी वाड्रा ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र सेट किया, युवाओं, महिलाओं और किसानों पर रहेगा फोकसकश्मीर के इकलौते आइनॉक्स थिएटर में 'ओपनहाइमर' के पहले दिन के शोज़ हाउसफुल हो चुके हैंसूरत हाईकोर्ट ने आपराधिक मानहानि के मामले में उनकी सजा सपर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।रानी लक्ष्‍मीबाई को किया प्रियंका गांधी ने किया नमन।शरद पवार को नागालैंड ने दिया झटका, 7 विधायकों ने दिया अजित पवार को दिया समर्थनदोस्त की मदद करना पड़ा भारी- दोस्त ने दोस्त को लगाया 13 लाख का चूनाकंपनी दिखाकर बैंक से 35 लाख का लोन लिया, फर्म का पैसा भी निकालामोदी सरनेम केस: गुजरात HC के आदेश के खिलाफ राहुल गांधी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 21 जुलाई को करेगा सुनवाईभाई-बहन ने टीचर्स के अत्याचार की दुर्दशा को साझा किया: बोले - "सोनू सर ने हमें धमकाया था कि होमवर्क पूरा नहीं हुआ तो हमें छत से फेंक देंगे"

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की ब्रांडिंग में कोई ऐसा नहीं छोड़ा है।

राहुल गांधी कीभारत जोड़ो यात्रा मे मध्यप्रदेश से गुजरकर राजस्थान की सीमा पर पहुंच चुकी है। यात्रा की थीम भले ही भारत जोड़ने की है, लेकिन इसमें राहुल गांधी की ब्रांडिंग में भी कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। अब तक दो हजार किलोमीटर की यात्रा में राहुल के साथ उनके 25 फीट आकार के 20 बड़े कटआउट भी साथ चल रहे हैं। इन्हें कन्याकुमारी से कश्मीर तक लगभग 50 लोगों की एक टीम चार ट्रकों में लेकर चलती है। यात्रा मार्ग पर स्थानीय नेता भी अपने बैनर-पोस्टर्स लगाते हैं, लेकिन राहुल के बड़े आकार के कटआउट यात्रा में अलग ही माहौल तैयार हो रहा है।

News : Monday, 05 Dec 2022

भारत छोड़ो यात्रा में कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी ने ढिंढोरा पीटा ढिंढोरा पीटा।

भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी ने कहां कि मध्य प्रदेश में ढिंढोरा पिटा जाता था कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है, लेकिन डबल इंजन अब खराब हो गया है। जिसमें लोगो की महंगाई, बेरोजगारी  परेशानी बड़ा दी है।आदिवासियों पर हो अपराध के मामले में प्रदेश पहले स्थान पर थे अब शिवराज सरकार की पहचान किसान विरोधी सरकार के तौर पर हो रही है।

News : Saturday, 03 Dec 2022

Omicron की आहट से सहमा इंदौर : प्रशासन हाईअलर्ट पर

इंदौर में कोरोना के नये वेरिएंट के खतरे को देखते हुए कलेक्टर मनीष सिंह ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई. इसमें कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए तमाम उपायों पर चर्चा की गयी. अस्पतालों को सख्त निर्देश हैं कि वो कोरोना पेशेंट्स से मनमानी वसूली न करें. उन्हें बिना इलाज नहीं लौटाएं.

News : Tuesday, 07 Dec 2021

एशिया का सबसे बड़ा प्लांट इंदौर में

गीले कचरे से बनेगी सीएनजी, चलेंगी सिटी बसें...निगम को सालाना होगी करीब डेढ़ करोड़ की आय
इंदौर में अब कचरे से सीएनजी बनाई जाएगी। इस गैस से सिटी बस चलेंगी। कचरे से गैस बनाने वाला यह एशिया का सबसे बड़ा प्लांट होगा। नगर निगम को इससे करीब डेढ़ करोड़ रुपए की सालाना आय होगी और सस्ती सीएनजी मिलेगी। 

News : Thursday, 18 Nov 2021

इंदौर में सरकारी जमीन को अपना बताकर बेचने का मामला सामने आया Read more: https://www.amarujala.com/madhya-pradesh/indore-sold-government-land-to-others-as-own-case-registered-against-three?src=top-lead

इंदौर में सरकारी जमीन को अपना बताकर बेचने का मामला सामने आया है। जिला प्रशासन ने जांच के बाद तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। भूमि के अवैध धंधों में लिप्त लोगों पर प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है। पिछले दिनों हुई कार्रवाई के बाद अवैध गतिविधियों में लिप्त लोग जहां डरे हुए हैं तो प्रशासन की जांच में नए मामले भी सामने आ रहे हैं। इन लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया जा रहा है, जिससे इस तरह के काम करने वाले दूसरे लोग भी भयभीत हैं।
 

News : Thursday, 28 Oct 2021

ब्लैक फ़ंगस के बाद अब नए ख़तरे सामने आ रहे

ब्लैक फ़ंगस के बाद अब नए ख़तरे सामने आ रहे

       Goonj M.P News

कोरोनावायरस होने के बाद लोग अभी तक ब्लैक फ़ंगस जैसी बीमारी से ही जूझ रहे थे वहीं अब सामने आ रहा है कि पोस्ट कोविड मरीज़ों फेफड़ों में देखी गई टीबी। लंबे समय तक खांसी रहने से मरीज़ों में टीबी की शिकायत बतायी जा रही है।
 

News : Friday, 09 Jul 2021

घोटालाः ईओडब्ल्यू ने जल संसाधन विभाग के इंजीनियर को आज बुलाया है

घोटालाः ईओडब्ल्यू ने जल संसाधन विभाग के इंजीनियर को आज बुलाया है
GOONJ M.P News
भोपाल. मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के दौरान जल संसाधन विभाग में हुए महा घोटाले की जांच अब ईओडब्ल्यू ने तेज कर दी है। विभाग के इंजीनियर्स और अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिक जांच दर्ज करने के बाद अब पुलिस एफआईआर दर्ज करने की तरफ बढ़ रही है।ईओडब्ल्यू ने विभाग के ईएनसी राजीव कुमार सुकलीकर को नोटिस भेजकर आज यानी 8 जुलाई को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है। इसके बाद इस मामले में ईओडब्ल्यू में एफआईआर दर्ज हो सकेगी। 3 हजार 333 करोड़ रुपये के टेंडर में नियम विरुद्ध निजी कंपनियों को 850 करोड़ का एडवांस भुगतान कर दिया गया था। जल संसाधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एसएन मिश्रा ने इस घोटाले का खुलासा किया था। उनके अनुसार अगस्त 2018 से फरवरी 2019 के बीच सिंचाई प्रोजेक्ट के आधार पर बांध और हाई प्रेशर पाइप नहर बनाने के लिए 3333 करोड़ रुपये के सात टेंडर्स को मंजूरी दी गयी थी। टर्न के आधार पर मंजूर टेंडर्स मुख्य रूप से बांध निर्माण और जलाशय से पानी की आपूर्ति के काम के लिए थे। इसके लिए निर्धारित प्रेशर पंप हाउस, प्रेशराइज्ड पाइप लाइन के साथ-साथ नियंत्रण उपकरण लगाकर पानी सप्लाई की जाना थी।

News : Thursday, 08 Jul 2021

महिला ड्रग पैडलर महजबीं शेख गिरफ्तार] 71 करोड़ का एमडी ड्रग्स मामला

महिला ड्रग पैडलर महजबीं शेख गिरफ्तार] 71 करोड़ का एमडी ड्रग्स मामला
                   GOONJ M.P News
इंदौर. एमपी पुलिस ने 71 करोड़ रुपए के एमडी ड्रग्स रैकेट में बड़ा खुलासा किया। मुंबई की ड्रग पैडलर महजबीं शेख बेहद शातिर है। महिला और उसके तीन साथियों का रैकेट अंतरराष्ट्रीय स्तर तक फैला हुआ था। महिला दुबई सहित कई देशों की यात्रा कर चुकी है। ये डार्क नेट के जरिए कई देशों में बड़े पैमाने पर एमडी ड्रग्स सप्लाई करती थी। क्राइम ब्रांच ने चारों आरोपियों का 12 जुलाई तक रिमांड पर लिया है। पुलिस अब इनके बैंक खातों सहित सारी जानकारी निकाल रही है। एएसपी गुरु प्रसाद पाराशर ने बताया कि आरोपी महजबीं के इंटरनेशनल कनेक्शन सामने आने के बाद मामला बड़ा हो गया है, उसका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि महजबीं शेख को उस वक्त गिरफ्तार किया गया था, जब वह समुद्री रास्ते से दुबई भागने की फिराक में थी, क्योंकि सलीम के पकड़े जाने के बाद उसे राज खुलने का डर था। जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने लॉकडाउन में 40 करोड़ की ड्रग्स मुंबई और दिल्ली में खपाई है। इस दौरान करीब 40 किलो ड्रग्स की खपत होने की बात सामने आई है। इनमें भी यही आरोपी महजबीं, सलीम चौधरी, जुबेर हलाई और अनवर लाला ही शामिल थे। बताया जा रहा है कि दवाओं के पैकेट में इन ड्रग्स को सप्लाई किया गया, चूंकिए लॉकडाउन में दवाएं जरूरी थीं और इनको लेकर किसी तरह की सख्ती नहीं थी। इसलिए यह ड्रग्स सप्लाई का काम आसान हो गया। आरोपी कई बार एसेंशियल सर्विस के नाम पर भी कार से माल लेकर आए।

News : Thursday, 08 Jul 2021

देह व्यापार से मुक्त कराई गई 10 बांग्लादेशी युवतियां वृद्धाश्रम से फरार

देह व्यापार से मुक्त कराई गई 10 बांग्लादेशी युवतियां वृद्धाश्रम से फरार
              GOONJ M.P News
इंदौर. देह व्यापार के अड्डे से मुक्त करवाई गई 10 बांग्लादेशी युवतियों के फरार होने से हड़कंप मच गया है। युवतियों को बाणगंगा स्थित वृद्धाश्रम में रखा गया था। उनकी चौकसी के लिए एमआइजी और लसूड़िया थाने के चार पुलिसकर्मी चौबीसों घंटे पहरा भी देते थे। शक है युवतियों को भगाने में मानव तस्करी के आरोपित सागर जैन उर्फ सैंडो और गुजरात के दलालों बाबू का हाथ है। पुलिस संदेहियों और युवतियों की कॉल डिटेल निकाल रही है। विजयनगर थाना पुलिस ने पिछले वर्ष नवंबर में महालक्ष्मी नगर स्थित मोहित गेस्ट हाउस से 16 युवतियों को मुक्त करवाया था। उनमें कुछ युवतियां भारतीय और 11 बांग्लादेशी पाई गई। इन युवतियों को बांग्लादेशी एजेंट बख्तियार, शबाना जैसे दलालों ने अवैध तरीके से भारतीय सीमा में दाखिल करवाया था। पहले मुंबई में देह व्यापार के लिए मानसिक रूप से तैयार किया और बाद में गुजरात के दलालों को बेच दिया। सागर उर्फ सैंडो और मोहित युवतियों को इंदौर ले आए।

News : Thursday, 08 Jul 2021

अनियंत्रित होकर बाेलेरो पर पलटा डंपर, पिता-बेटी सहित 3 की मौत, 5 गंभीर

अनियंत्रित होकर बाेलेरो पर पलटा डंपर, पिता-बेटी सहित 3 की मौत, 5 गंभीर
GOONJ M.P News
देवास/इंदौर. बैतूल हाईवे पर सोमवार देर रात दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। देवास जिले के ग्राम राघौगढ़ और अकबरपुर के बीच इंदौर से आ रही बोलेरो पर नेमावर से रेत भरकर आ रहा डंपर पलट गया। बोलेरो में सवार 8 लोगों में से दो साल की बच्ची समेत तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 5 गंभीर घायल हो गए। हादसा सड़क पर लड़ रहे बाइक सवारों के बचाने के चक्कर में हुआ। पुलिस के अनुसार डंपर पलटकर बोलेरो के आगे की हिस्से पर गिरा, जिससे आगे बैठे दोनों लोग और बच्ची की मौत हो गई। बोलेरो का अगला हिस्सा चकनाचूर हो गया। हादसे में प्रदीप व्यास, उसकी दो साल की बेटी दिव्यांशी और कमलेश लोवंशी की मौत हो गई। वहीं 5 गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी मालपाठ जिला सिवनी मालवा के हैं। घायलों को इंदौर रेफर किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हाइवे पर दो बाइक सवार झगड़ा कर रहे थे। इसी दौरान डंपर तेजी से आया। दोनों को बचाने के चक्कर में ड्राइवर ने ब्रेक लगाया और डंपर अनियंत्रित होकर साइड से क्राॅस कर रही बोलेरो पर पलट गया।

News : Tuesday, 29 Jun 2021

प्रदेश समाचार

ट्रेंडिंग

इंदौर

भोपाल

ग्वालियर