ब्रेकिंग न्यूज़

मुरैना में सिंधिया की शोक संवेदना: दिल्ली से मुरैना आए और व्यक्त किया भावुक भाषणप्रियंका गांधी वाड्रा ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र सेट किया, युवाओं, महिलाओं और किसानों पर रहेगा फोकसकश्मीर के इकलौते आइनॉक्स थिएटर में 'ओपनहाइमर' के पहले दिन के शोज़ हाउसफुल हो चुके हैंसूरत हाईकोर्ट ने आपराधिक मानहानि के मामले में उनकी सजा सपर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।रानी लक्ष्‍मीबाई को किया प्रियंका गांधी ने किया नमन।शरद पवार को नागालैंड ने दिया झटका, 7 विधायकों ने दिया अजित पवार को दिया समर्थनदोस्त की मदद करना पड़ा भारी- दोस्त ने दोस्त को लगाया 13 लाख का चूनाकंपनी दिखाकर बैंक से 35 लाख का लोन लिया, फर्म का पैसा भी निकालामोदी सरनेम केस: गुजरात HC के आदेश के खिलाफ राहुल गांधी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 21 जुलाई को करेगा सुनवाईभाई-बहन ने टीचर्स के अत्याचार की दुर्दशा को साझा किया: बोले - "सोनू सर ने हमें धमकाया था कि होमवर्क पूरा नहीं हुआ तो हमें छत से फेंक देंगे"

जान जोखिम में डालकर मोबाइल पर रील्स बनाते पकडे गए तीन नाबालिग लड़कों

ग्वालियर बिरला नगर रेलवे स्टेशन पर जान जोखिम में डालकर मोबाइल पर रील्स बनाते तीन नाबालिग लड़कों को आरपीएफ ने चेतावनी के बाद उनके परिजनों के हवाले कर दिया है। वहीं होलिका दहन के लिए रेलवे ट्रैक से लकड़ी ले जाते हुए पांच नाबालिगों को भी उनके घर वालों के सुपुर्द किया है और भविष्य में उन्हें रेलवे ट्रैक पर रील्स बनाने और वहां से सामान ढोकर ले जाने की सख्त मनाही की गई है। दरअसल आरपीएफ का अमला होली त्यौहार के मद्देनजर ग्वालियर स्टेशन के आसपास रेलवे ट्रैक पर निरीक्षण कर रहा था। जहां गुरुवार दोपहर को तीन नाबालिग लड़के रेलवे ट्रैक पर एक दूसरे की रील्स बनाते हुए पकड़े गए। वहीं रेलवे ट्रैक पर लकडियां ले जाते पांच नाबालिगों को भी आरपीएफ ने पकड़ा। उन्हें पकड़कर आरपीएफ थाने लाया गया जहां उनके परिजनों को बुलवाया गया। परिजनों के सामने इन नाबालिग लड़कों को हिदायत देते हुए उनके हवाले किया गया और भविष्य में रेलवे ट्रैक से बचने की सलाह दी गई है ।गौरतलब है कि होलिका दहन के लिए गली मोहल्ले और रेलवे ट्रैक के आसपास रहने वाले बच्चे आसपास के जंगल से लकड़ियों को काटकर रेलवे ट्रैक को पार करते हैं जबकि बिरला नगर छोटा स्टेशन है ग्वालियर दिल्ली ट्रैक पर कई गाड़ियां तेजी से धड़ाधड़ती हुई  वहां से गुजरती है ऐसे में कभी भी रील्स और ट्रैक पार करने वालों के साथ बडा़ जोखिम हो सकता है। इसी को देखते हुए आरपीएफ ने रेलवे ट्रैक के आसपास रहने वाले लोगों को आगाह किया है कि वह  अपने बच्चों पर निगाह रखें और रेलवे ट्रैक पर जाने से उन्हें रोंके।
बाइट-संजय आर्य,इंस्पेक्टर आरपीएफ,ग्वालियर
 

News : Friday, 22 Mar 2024

पुलिस ने घाटीगांव सर्कल के बरसाना गांव में कंजरों के तीन डेरों पर छापामार कार्रवाई की।

ग्वालियर मोहना पुलिस ने घाटीगांव सर्कल के बरसाना गांव में कंजरों के तीन डेरों पर छापामार कार्रवाई की। जहां से बड़ी मात्रा में गुड़ लाहन और अवैध कच्ची  शराब जप्त की गई है। खास बात यह है कि यह सभी हाथ भट्टी शराब महिलाएं बना रही थीं। जबकि पुरुष उनके साथ सहयोग कर रहे थे। पुलिस की छापेमारी को देखकर पुरुष सदस्य जंगल में भाग निकले। मौके से पुलिस ने दो कंजर महिलाओं को गिरफ्तार किया है। उनके घरों से भी जमीन के अंदर धंसे दो ड्रम शराब के जप्त किए गए हैं ।इस मामले में तीन अलग-अलग प्रकरण दर्ज किए गए हैं ।बरामद शराब और उपकरणों की कीमत लगभग दो लाख रुपये बताई गई है।
 
बाइट-निरंजन शर्मा,एडिशनल एसपी,ग्वालियर
 

News : Friday, 22 Mar 2024

मुरार थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच पुलिस ने जुए के अड्डे पर छापा मार कार्रवाई की

ग्वालियर की मुरार थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच पुलिस ने जुए के अड्डे पर छापा मार कार्रवाई की है। पुलिस ने पकड़े गए जुआरयों से 2 लाख रूपये की नगदी कार और मोटरसाइकिल सहित 14 जुआरयों को धर दबोचा है। फिलहाल पुलिस ने सभी जुआरीयों के ऊपर जुआ एक्ट की धाराओ पर मामला दर्ज कर उनसे पूछताछ में जुट गई है।

वीओ- दरअसल ग्वालियर की क्राइम ब्रांच और मुरार थाना पुलिस को लंबे समय से बड़ागांव क्षेत्र में बड़े स्तर पर जुआ खेलने की सूचना मिल रही थी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बड़ेगांव के जंगलों में हार जीत का दाव लगाते हुए 14 जुआरीयों को पकड़ा है। उनमें से एक जुआरी मौका देखकर फरार हो गया है। पकड़े गए जुआरीयों से पुलिस ने 2 लाख रूपये की नगदी सहित एक कार चार मोटरसाइकिल और 14 मोबाइलताश की गड्डी बरामद किए हैं। यह सभी जुआरी ग्वालियर के आसपास के रहने वाले बताए जा रहे हैं। पुलिस ने सभी जुआरीयों को पकड़ कर पूछताछ शुरू कर दी है।पकड़े गए जुआरीयों से पुलिस यह पता लग रही है कि जुए का फड़ इतना बड़ा कौन खिलवाता है. फिलहाल मुरार थाना पुलिस ने सभी 14 जुआरीयों पर मामला दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी है।

बाइट-निरंजन शर्मा,एएसपी,ग्वालियर
 

News : Friday, 22 Mar 2024

ग्वालियर में नई कलेक्टर और कमिश्नर के बदलते ही खनन माफिया के खिलाफ खनिज विभाग मैदान में उतर आया है

अवैध खनन के लिए कुख्यात माने जाने वाले ग्वालियर में नई कलेक्टर और कमिश्नर के बदलते ही खनन माफिया के खिलाफ खनिज विभाग मैदान में उतर आया है, लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होते ही जिला खनिज अधिकारी प्रदीप भूरिया के नेतृत्व में डबरा के बलवा खनन क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित खदान पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है, इस कार्यवाही में काली गिट्टी का अवैध उत्खनन कर रही दो एल‌ एंड टी मशीनें जब्त की गईं वही एक ब्रेकर और कम्प्रेसर, लोडर ट्रैक्टर समेत चार वाहन जब्त किए गए हैं, जिला खनिज अधिकारी प्रदीप भूरिया के मुताबिक खनन माफिया के खिलाफ यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी, मौके पर जब्त मशीनों और वाहनों को स्थानीय थाने में रखवा कर खदान संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

बाइट-: प्रदीप भूरिया (माइनिंग ऑफिसर ग्वालियर)
 

News : Thursday, 21 Mar 2024

बर्थडे पार्टी में हुआ दो पक्षो में जमकर विवाद,

बर्थडे पार्टी में हुआ दो पक्षो में जमकर विवाद,
-गली में केक काटने को लेकर हुआ विवाद,
-एक दर्जन से ज्यादा युवाको ने एक युवक को लाठी डंडे तलवार से जमकर की मारपीट,
-पवन तोमर नामक युवक को किया अधमरा,
-युवकों का मन नहीं भरा तो घर के बाहर किया पथराव,
-मारपीट और पथराव का वीडियो हुआ सोशल मीडिया वायरल,
-मेवाती मोहल्ले इलाके की घटना,
-सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरस
-बहोड़ापुर थाना क्षेत्र का मामला,
 

News : Thursday, 21 Mar 2024

हजीरा पुलिस ने एक युवती की शिकायत पर गोल्ड लोन कंपनी में एजेंट का काम करने वाले विवेक सिंह तोमर के खिलाफ बलात्कार मारपीट और धमकाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज

ग्वालियर शहर की हजीरा पुलिस ने एक युवती की शिकायत पर गोल्ड लोन कंपनी में एजेंट का काम करने वाले विवेक सिंह तोमर के खिलाफ बलात्कार मारपीट और धमकाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। खास बात यह है कि आरोपी विवेक सिंह तोमर ने गोल्ड लोन कंपनी में काम करने वाली 27 साल की इस पीडित युवती को बताया था कि वह अविवाहित है।विवेक ने किसी तरह लड़की से नजदीकी हासिल कर ली। बाद में दोनों में प्रेम हो गया। इसके बाद विवेक सिंह तोमर ने बर्गर गढी़ के बगल में स्थित कृष्णा गेस्ट हाउस में उसे पिछले साल  30 जुलाई को मिलने के लिए बुलाया। जहां विवेक सिंह तोमर ने उसके साथ दुष्कर्म कर दिया। इसके बाद वह लगातार उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। लड़की ने जब शादी के लिए दवाब बनाया तो वह उससे कटने लगा ।लड़की ने जब विवेक सिंह के बारे में जांच पड़ताल की तो पता चला कि वह पहले से शादीशुदा है और दो बच्चों का बाप है। इसके बाद लड़की को अपने साथ हुई धोखाधड़ी का एहसास हुआ और उसने हजीरा थाने में पहुंचकर आरोपी विवेक सिंह तोमर के खिलाफ बलात्कार मारपीट और धमकाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी विवेक सिंह तोमर को गिरफ्तार कर लिया है।
बाइट-निरंजन शर्मा,एडिशनल एसपी,ग्वालियर
 

News : Thursday, 21 Mar 2024

पड़ाव पुलिस ने चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर शहर भर में की जा रही जांच पड़ताल के दौरान बुधवार की रात को गाडर वाली पुलिया के नजदीक से एक युवक को गिरफ्तार कर बरामद किया 9 किलो से ज्यादा गांजा

ग्वालियर शहर की पड़ाव पुलिस ने चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर शहर भर में की जा रही जांच पड़ताल के दौरान बुधवार की रात को गाडर वाली पुलिया के नजदीक से एक युवक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 9 किलो से ज्यादा गांजा बरामद किया  है। आरोपी अब्दुल मोहम्मद यह गांजा कहां से लाया था और कहां  लेकर जाता था एवं इसे बेचता था। इसके बारे में उससे पूछताछ की जा रही है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। बरामद गांजे की कीमत लगभग एक लाख रुपये बताई गई है। 
बाइट-निरंजन शर्मा,एडिशनल एसपी,ग्वालियर
 

News : Thursday, 21 Mar 2024

उटीला और हस्तिनापुर थाने में गुंडा परेड में बदमाशों का पर्यावरण प्रेम देखने को मिला

ग्वालियर के उटीला और हस्तिनापुर थाने में गुंडा परेड में बदमाशों का पर्यावरण प्रेम देखने को मिला..बदमाशों ने हाथ में फावड़ा उठाकर गड्डे खोदे और पौधा रोपण और बाग़वानी के लिए क्यारी बनाकर सुधारात्मक चरित्र होने का परिचय दिया।आपको बतादें कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस आये दिन जिले के हिस्ट्रीशीटर, गुंडों की इस तरह से क्लास लगा रही है। दरअसल पुलिस द्वारा लगातार आदर्श आचार संहिता का पालन कराया जा रहा है इसी के तहत थाना उटीला में गुंडा बदमाशों की परेड करवाई गई और उनके रिकॉर्ड को अपडेट किया इस दौरान बदमाशों ने अपना अच्छा चरित्र दिखाने के उद्देश्य से फावड़ा लेकर गड्डा खोदकर बदमाशों ने स्वयं लाए गए पौधे भी थाना परिसर में रोपित किए ।जिसके बाद पुलिस द्वारा बदमाशों को अच्छे चरित्र का प्रदर्शन करने की हिदायत देकर थाने से छोड़ा गया ।

बाइट- संतोष पटेल,एसडीओपी,ग्वालियर
 

News : Thursday, 21 Mar 2024

विधवा महिला की शिकायत पर तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

ग्वालियर शहर की थाटीपुर पुलिस ने लंबी जांच पड़ताल के बाद आखिरकार उस विधवा महिला की शिकायत पर तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है जिन्होंने उसके पति की बीमा पॉलिसी मैच्योर होने के बाद उसे धोखाधड़ी करके हड़प लिया था ।15 लाख रुपए की इस राशि को हड़पने के लिए महिला लक्ष्मी देवी  को इन ठगों ने पॉलिसी का पैसा जल्द दिलवाने का लालच दिया था और उन्होंने गुपचुप तरीके से महिला को धोखे में रखकर उसके खाते से यह पैसे निकाल लिए। पुलिस ने जिन तीन लोगों को इस मामले में नामजद किया है उनमें चंद्रकांत जयंत मुरैना, आकाश कौशल मालनपुर भिंड और कृष्ण स्वरूप थाटीपुर के नाम बताए गए हैं। यह महिला कई दिनों से अपने पति की मौत के बाद एल आई सी की पॉलिसी के पैसे हासिल करने के लिए प्रयास कर रही थी ।इसी दौरान यह तीनों आरोपी उसके संपर्क में आए और उन्होंने इस महिला को झांसा देकर उससे कागजातों पर हस्ताक्षर करा लिए। पति अशोक कुमार की पॉलिसी भुना ली पुलिस ने आरोपियों के गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं ।
बाइट-निरंजन शर्मा,एएसपी,ग्वालियर
 

News : Thursday, 21 Mar 2024

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने काँग्रेस को बताया भ्रष्टाचार के कांड करने वाली पार्टी

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने काँग्रेस को बताया भ्रष्टाचार के कांड करने वाली पार्टी

सिंधिया ने कॉंग्रेस के खाते फ्रीज करवाने के आरोप पर किया तीखा पलटवार

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले

जब कोई जनमत खो देता है,तब कोई ईवीएम मशीन पर प्रश्न करता है कोई खातों की बात करता है,

कॉंग्रेस को साफ हो गया है की प्रधानमंत्री जी के संकल्प में उनकी अद्वितीय विचारधारा में 140 करोड़ जन-जन आज जुड़ चुका है ,इसलिये अब कॉंग्रेस कारण ढूंढ रही है।

वास्तविकता तो ये है की उनके कार्यकाल में कितने कांड हुए कितना भ्रष्टाचार हुए है 

अब वह सब कॉंग्रेस को दोबारा याद करने का समय आ चुका है

News : Thursday, 21 Mar 2024

प्रदेश समाचार

ट्रेंडिंग

इंदौर

भोपाल

ग्वालियर