ब्रेकिंग न्यूज़

मुरैना में सिंधिया की शोक संवेदना: दिल्ली से मुरैना आए और व्यक्त किया भावुक भाषणप्रियंका गांधी वाड्रा ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र सेट किया, युवाओं, महिलाओं और किसानों पर रहेगा फोकसकश्मीर के इकलौते आइनॉक्स थिएटर में 'ओपनहाइमर' के पहले दिन के शोज़ हाउसफुल हो चुके हैंसूरत हाईकोर्ट ने आपराधिक मानहानि के मामले में उनकी सजा सपर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।रानी लक्ष्‍मीबाई को किया प्रियंका गांधी ने किया नमन।शरद पवार को नागालैंड ने दिया झटका, 7 विधायकों ने दिया अजित पवार को दिया समर्थनदोस्त की मदद करना पड़ा भारी- दोस्त ने दोस्त को लगाया 13 लाख का चूनाकंपनी दिखाकर बैंक से 35 लाख का लोन लिया, फर्म का पैसा भी निकालामोदी सरनेम केस: गुजरात HC के आदेश के खिलाफ राहुल गांधी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 21 जुलाई को करेगा सुनवाईभाई-बहन ने टीचर्स के अत्याचार की दुर्दशा को साझा किया: बोले - "सोनू सर ने हमें धमकाया था कि होमवर्क पूरा नहीं हुआ तो हमें छत से फेंक देंगे"

मध्यप्रदेश के सीएम डॉक्टर मोहन यादव पहुंचे ग्वालियर

मध्यप्रदेश के सीएम डॉक्टर मोहन यादव पहुंचे ग्वालियर,

ग्वालियर लोकसभा के भाजपा के उम्मीदवार भारत सिंह कुशवाहा के समर्थन में जनसभा में कर रहे शिरकत,

ग्वालियर के कुलैथ गांव में सीएम का चुनावी दौरा, 

बहुजन समाज पार्टी के नेता ने अपने साथियों के साथ सुरेश बघेल ने ली भाजपा की सदस्यता,

2023 के विधानसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशी रह चुके हैं सुरेश बघेल,

लोकसभा प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाहा यादव भी जनसभा में मौजूद, यादव बाहुल्य क्षेत्र कुलैथ गांव में डॉक्टर मोहन यादव की सभा।
 

News : Monday, 08 Apr 2024

पूर्व मंत्री एवं भाजपा की वरिष्ठ नेता इमरती देवी ने दावा किया है कि केंद्र में तीसरी बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी

ग्वालियर पूर्व मंत्री एवं भाजपा की वरिष्ठ नेता इमरती देवी ने दावा किया है कि केंद्र में तीसरी बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि भिंड, मुरैना, ग्वालियर एवं गुना में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की जीत होगी। गुना में उन्होंने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की ऐतिहासिक जीत का भी दावा किया है ।एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह इस बार चुनाव हार रहे हैं। क्योंकि उनके साथ के सभी बड़े नेता पार्टी छोड़ छोड़ कर भाजपा के साथ आ रहे हैं। दिग्विजय सिंह खुद चुनाव प्रचार लायक नहीं बचे हैं अब वह यात्रा कर लें या और कोई प्रपंच कर लें, वह चुनाव हार रहे हैं। महिला सम्मेलन में शिरकत करने आई पूर्व मंत्री इमरती देवी ने कहा कि मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा में ही है लेकिन कांग्रेस की जो वर्तमान में स्थिति है उससे नहीं लगता कि उसके कोई प्रत्याशी चुनाव में जीत हासिल करेंगे। उन्होंने मुरैना में कांग्रेस के विधायक रहे अजब सिंह कुशवाह और ग्वालियर के बीएसपी जिला अध्यक्ष सुरेश बघेल के भाजपा में शामिल होने को सरकार के गठन में एक और बडा़ कदम बताया।
बाइट-इमरती देवी,पूर्व मंत्री
 

News : Tuesday, 09 Apr 2024

हिंदू नव वर्ष गुड़ी पड़वा पर जन सहयोग सेवा समिति ने हजीरा चौराहे पर मंगलवार को एक प्याऊ का शुभारंभ किया

ग्वालियर हिंदू नव वर्ष गुड़ी पड़वा पर जन सहयोग सेवा समिति ने हजीरा चौराहे पर मंगलवार को एक प्याऊ का शुभारंभ किया। यहां लोगों को भीषण गर्मी में शीतल जल प्रदाय किया जाएगा। इसके लिए सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक एक महिला की तैनाती की गई है। इस महिला को जन सहयोग सेवा समिति की तरफ से पारिश्रमिक भी दिया जाएगा ।जिससे गरीब महिला को परिवार के संचालन में दिक्कत न हो। इसके साथ ही जन सहयोग सेवा समिति शहर के अन्य इलाकों में भी शीतल जल प्याऊ की निकट भविष्य में स्थापना करेगी। लोगों को भीषण गर्मी में शीतल जल मिले यह पहली जरूरत है। इसलिए जन सहयोग सेवा समिति के सदस्य अपनी सदस्य संख्या बढ़ाने के साथ ही शहर में कई स्थानों पर प्याऊ खोलने के लिए प्रयासरत है। 
बाइट-उमेश सिंह कुशवाह,सदस्य जन सहयोग,सेवा समिति,ग्वालियर
 

News : Tuesday, 09 Apr 2024

एक विवाहित युवती का उसी की सौतेली मां ने आरोपियों से मिलकर न सिर्फ अपहरण कराया बल्कि उसके साथ दो महीने तक आरोपियों ने दैहिक शोषण भी किया

ग्वालियर शहर के गोला का मंदिर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक विवाहित युवती का उसी की सौतेली मां ने आरोपियों से मिलकर न सिर्फ अपहरण कराया बल्कि उसके साथ दो महीने तक आरोपियों ने दैहिक शोषण भी किया। विरोध करने पर महिला की आरोपियों द्वारा मारपीट भी की गई ।इस बीच महिला जब गर्भवती हो गई तो उसे गोलियां खिलाकर गर्भपात करा दिया गया। किसी तरह महिला आरोपियों के कब्जे से छूटी और अपने घर पहुंची। युवती को आरोपियों ने यूपी के हरदोई शहर में बंधक बनाकर रखा हुआ था। इस महिला की गुमशुदगी भिंड के अमायन थाने में दर्ज है। पता चला है कि गोला का मंदिर क्षेत्र के गायत्री नगर की रहने वाली इस महिला का मायका मूल रूप से भिंड के अमायन में है ।महिला की शादी 3 साल पहले ही हुई है। इसी साल जनवरी में युवती अपने पिता के पास कुछ दिन रहने के लिए गुजरात गई थी। गुजरात में उसका पिता एक कंपनी में कर्मचारी है पिता के साथ इसकी सौतेली मां भी वही रहती है। कुछ दिन वहां रहते हुए महिला की पहचान विशाल गुप्ता नामक युवक से हो गई थी। यह भी युवती के पिता के साथ निजी कंपनी में काम करता था। इस बीच जब युवती वापस घर लौट रही थी तो उसकी सौतेली मां एवं विशाल गुप्ता भी उसके साथ आ गए।उन्होंने महिला को अच्छा काम दिलवाने का झांसा दिया और उसे प्रसाद में नशीला पदार्थ मिलाकर दे दिया। इसके बाद उसे नशा हो गया और जब उसका होश आया तो वह उत्तर प्रदेश में थी। यहां विशाल गुप्ता और रोहित सिंह चौहान ने उसका दैहिक  शोषण किया। किसी तरह महिला आरोपियों के चंगुल से छूटी और उसने घर आकर अपने पति को सारी बात बताई।इसके बाद गोला का मंदिर पुलिस ने आरोपी रोहित सिंह चौहान और विशाल गुप्ता के खिलाफ दुष्कर्म अपहरण मारपीट और धमकाने का मुकदमा दर्ज किया है ।फिलहाल पुलिस ने महिला के इकबलिया बयान कोर्ट में दर्ज करा दिए हैं। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की तलाश के लिए वह यूपी और गुजरात भी जाएगी।
बाइट-निरंजन शर्मा,एएसपी,ग्वालियर
 

News : Tuesday, 09 Apr 2024

गोवंश को लेकर इंदौर जा रहे एक ट्रक को पुलिस ने पकड़ा

ग्वालियर भिंड के मालनपुर से गोवंश को लेकर इंदौर जा रहे एक ट्रक को पुलिस ने पकड़ा है। इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। संभावना है कि यह लोग इस गोवंश को काटने के लिए ट्रक में भरकर ले जा रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पीतांबरा ढाबे के पास हाईवे पर सिरोल पुलिस ने ट्रक को रोका । उसका निरीक्षण करने पर 19 गोवंश बेहद दयनीय हालत में ट्रक में भरे मिले। इसमें पशु क्रूरता अधिनियम सहित गोवंश वध प्रतिरोध  अधिनियम की धारा 2004 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में पुलिस ने इंदौर के रहने वाले मोहित जरिया के अलावा इकरार गौरी और गुलशेर गौरी को गिरफ्तार किया है ।दोनों ही आरोपी यूपी के सारंगपुर के रहने वाले बताए गए हैं। पुलिस के मुताबिक उसे किसी व्यक्ति ने सूचना दी थी कि मालनपुर से गोवंश को भरकर तीन युवक इंदौर की तरफ ले जा रहे हैं। इस सूचना पर सोमवार शाम को सिरोल हाईवे पर पीतांबरा ढाबे के पास में गोवंश से भरे ट्रक को रोका गया था। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है । खास बात यह है कि अधिकांश गोवंश बीमार है और उन्हें इलाज की बेहद सख्त जरूरत है। पुलिस ने इन बैलों को लाल टिपारा स्थित गौशाला में पुनर्वास के लिए भेज दिया है।
बाइट-निरंजन शर्मा,एएसपी,ग्वालियर
 

News : Tuesday, 09 Apr 2024

कॉल सेंटर से विदेशी नागरिकों से ऑनलाइन ठगी का मामला

कॉल सेंटर से विदेशी नागरिकों से ऑनलाइन ठगी का मामला
अमेरिका की जांच एजेंसी होमलैंड सेक्युरिटी के अधिकारी ग्वालियर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे,
अमेरिका के सैकड़ों नागरिकों से हुई है कॉल सेंटर के माध्यम से ऑनलाइन ठगी के आरोपियों के लिए इनपुट,
ग्वालियर पुलिस के साथ मिलकर अमेरिकी जांच अधिकारी जालसाजों के खिलाफ कार्रवाई में जुटे,
झांसी रोड़ थाना क्षेत्र में क्राइम ब्रांच ने ठगी के कॉल सेंटर का किया है भंडाफोड़
कॉल सेंटर को संचालित करने वाले मास्टर माइंड की पुलिस को है तलाश,
दुबई से ऑपरेट कर रहा था मास्टर माइंड।
 

News : Friday, 05 Apr 2024

जिला प्रशासन की टीम ने किया शहर में बुक, स्टेशनरी और यूनीफॉर्म दुकानों का निरीक्षण

जिला प्रशासन की टीम ने किया शहर में बुक, स्टेशनरी और यूनीफॉर्म दुकानों का निरीक्षण..

आधा दर्जन से अधिक दुकानों पर हुई छापामार कार्रवाई, एक दुकान पर मिली गड़बड़ी तत्काल मौके पर ही दुकान को किया गया सील...

चिन्हित दुकानों से प्राइवेट स्कूलों के बच्चों  उनके अभिभावकों को किताबें, स्टेशनरी, यूनीफॉर्म खरीदने के लिए बाध्य करने संबंधी शिकायतों की जांच के लिये बनाई गई है 8 जांच टीमें...

गुरूवार को शहर में बुक,स्टेशनरी दुकानों का किया था औचक निरीक्षण, निर्धारित बिंदुओं के आधार पर एसडीएम ने की जांच...
 

News : Friday, 05 Apr 2024

पूर्व मंत्री नरोत्तम ने अतिआत्मविश्वास का खुद को बताया शिकार

पूर्व मंत्री नरोत्तम ने अतिआत्मविश्वास का खुद को बताया शिकार 

कहा अति आत्मविश्वास के कारण मराठा सेना पानीपत युद्ध में अहमद शाह अब्दाली से हारी 

सेनापति अपने घायल सैनिकों को देखने हाथी से उतरे और सेना में मच गई भगदड़
 जीता हुआ युद्ध मराठा अति आत्मविश्वास में हारे

ओवर कॉन्फिडेंस में हो जाती है हार 

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया के सामने नाम लिए बगैर किया तंज

सिंधिया के पूर्वजों ने लड़ा था पानीपत का युद्ध
 

News : Friday, 05 Apr 2024

जेल में जेल प्रबंधन का बड़ा भ्रष्टाचार का खेल

जेल में जेल प्रबंधन का बड़ा भ्रष्टाचार का खेल

जेल में बंद रहे आरोपी ने वीडियो बनाकर किया जारी

ग्वालियर के जलालपुर के रहने वाले मलखान लोधी ने वीडियो बना कर किया जारी

जेल प्रबंधन पर अवैध वसूली के लगाए गंभीर आरोप

प्रशासनिक जेलर उप जेल अधीक्षक ए एस नरवरिया और जेल प्रहरी रोहित शर्मा पर गंभीर आरोप

नरवरिया के इशारे पर अवैध उगाई का लगाया आरोप

जेल के अंदर अंडर ट्रायल मुजरिमों से जबरन काम कराया जाता है,काम से बचना है तो 10 हजार से 1लाख तक कि रकम चुकानी होती है

जबकि सजायाफ्ता केदियो से ही काम लिया जाता हे,अंडर ट्रायल केदियो से नही लिया जा सकता

मलखान लोधी ने अपने वीडियो में जेल के अंदर अवैध मादक पदार्थ की रेट लिस्ट भी की जारी,बताया

-600रुपये में बीड़ी पैकेट
-450 रुपये की तम्बाकू
-250 रुपये का गुटखा
-500 रुपये सिगरेट की डिब्बी

प्रशासनिक जेलर नरवरिया और जेल प्रहरी रोहित शर्मा मिलकर यह अवैध वसूली का रैकेट चला रहे हैं

मामले की शिकायत DG साहब तक है लेकिन कोई एक्शन नही होता है

जेल के अंदर अंधेर नगरी मचा रखी है

अमीर लोगों से 5 लाख तक की वसूली की जाती है वरना उसे पर पट्टे मार कर पिटाई की जाती है

मलखान लोधी ने बताया कि वह अभी 20 जनवरी को ही जेल से बाहर आया है

8 दिन के लिए एक मामले में जेल गया था मेरा रिकॉर्ड चेक किया जा सकता है

जेल में सिर्फ तीन ईमानदार अधिकारी है जिनमे विपिन दंडोतिया, नीरज यादव डिप्टी जेलर और जेल अधीक्षक विदित सिरवैया
 

News : Friday, 05 Apr 2024

स्मैक खपाने निकली एक महिला तस्कर को चेकिंग के द्वारा गिरफ्तार किया और उसके पास से लाखों रुपए बरामद की

चुनाव आचार संहिता लगने के बाद से ही ग्वालियर पुलिस लगातार मादक पदार्थ और अवैध हथियार के खिलाफ मुहिम चला रही है किसी कड़ी में पुलिस ने स्मैक खपाने निकली एक महिला तस्कर को चेकिंग के द्वारा गिरफ्तार किया और उसके पास से लाखों रुपए कीमत की 40 ग्राम स्मैक बरामद की है दरअसल ग्वालियर के  बहोड़ापुर थाना पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली थी की एक महिला शंकरपुर इलाके में स्मैक की तस्करी करने आ रही है मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने शंकरपुर स्थित टीपी नगर में चेकिंग लगाई जैसे ही मुखबिर के बताए हुलिए  जैसी महिला दिखाई दी तो बहोड़ापुर पुलिस की टीम ने महिला को रोका और जब महिला तस्कर की तलाशी ली गई तो महिला के पास से अंतर्राष्ट्रीय कीमत की लाखों रुपए की 40 ग्राम इसमें बरामद हुई पुलिस ने महिला से जब पूछताछ की तो पता चला कि महिला मीना बाथम निवासी हनुमान घाटी की है और उसके पूर्व के भी इसमें तस्करी के मामले खाने में दर्ज हैं जिसके बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर 40 ग्राम स्मैक जप्त की और महिला को न्यायालय में पेश करने की तैयारी कर दी है

News : Friday, 05 Apr 2024

प्रदेश समाचार

ट्रेंडिंग

इंदौर

भोपाल

ग्वालियर