ब्रेकिंग न्यूज़

भीषण सड़क हादसे में कार सवार यूपी पुलिस के तीन कर्मचारियों सहित 4 लोगों की दर्दनाक मौतग्वालियर - सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुद्वारा दाता बंदी छोड़ पर मत्था टेककर गुरु हरगोबिंद साहिब को किया नमनग्वालियर - कमलाराजा अस्पताल में बच्चों की मौत हाईकोर्ट सख्त, पांच दिन में सुधार के आदेशगुरू गोबिंद साहिब की प्रेरणा समाज के हर वर्ग के लिए प्रासंगिक - केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधियाभारतीय किसान यूनियन की सभी मांगों को मानकर तीनों काले कृषि कानून वापस ले सरकार - दिग्विजय सिंहकिसान संगठनों का दावा, ग्वालियर में बंद सफल रहा, हाथ जोड़कर कराया ग्वालियर बंद, जताया आमजन का आभारग्वालियर - सम्राट मिहिर भोज के संबंध में 4 अक्टूबर तक साक्ष्य व प्रमाण प्रस्तुत किये जा सकेंगेग्वालियर - लोकतंत्र सेनानियों का सम्मान करना हमारा दायित्व है : केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधियाग्वालियर - केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद ग्वालियर आगमन पर श्री सिंधिया का भव्य स्वागत, केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर सहित प्रदेश के मंत्री भी सम्मलित हुए स्वागत कार्यक्रमों मेंग्वालियर - दो आदतन अपराधी जिला बदर

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की ब्रांडिंग में कोई ऐसा नहीं छोड़ा है।

राहुल गांधी कीभारत जोड़ो यात्रा मे मध्यप्रदेश से गुजरकर राजस्थान की सीमा पर पहुंच चुकी है। यात्रा की थीम भले ही भारत जोड़ने की है, लेकिन इसमें राहुल गांधी की ब्रांडिंग में भी कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। अब तक दो हजार किलोमीटर की यात्रा में राहुल के साथ उनके 25 फीट आकार के 20 बड़े कटआउट भी साथ चल रहे हैं। इन्हें कन्याकुमारी से कश्मीर तक लगभग 50 लोगों की एक टीम चार ट्रकों में लेकर चलती है। यात्रा मार्ग पर स्थानीय नेता भी अपने बैनर-पोस्टर्स लगाते हैं, लेकिन राहुल के बड़े आकार के कटआउट यात्रा में अलग ही माहौल तैयार हो रहा है।

News : Monday, 05 Dec 2022

भारत छोड़ो यात्रा में कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी ने ढिंढोरा पीटा ढिंढोरा पीटा।

भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी ने कहां कि मध्य प्रदेश में ढिंढोरा पिटा जाता था कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है, लेकिन डबल इंजन अब खराब हो गया है। जिसमें लोगो की महंगाई, बेरोजगारी  परेशानी बड़ा दी है।आदिवासियों पर हो अपराध के मामले में प्रदेश पहले स्थान पर थे अब शिवराज सरकार की पहचान किसान विरोधी सरकार के तौर पर हो रही है।

News : Saturday, 03 Dec 2022

मुरैना में दिनदहाड़े 15 किलो चांदी लेकर भागे बदमाश।

मध्य प्रदेश के मुरैना में दिनदहाड़े 15 किलो चांदी की लूट हुई। जिसमें सराफा कारोबारी को डराने के लिए पहले बदमाशों ने हवा में फायर किया फिर कट्टे से सिर पर बार किया और फिर चांदी से भरा थैला लेकर भागे। 

News : Saturday, 03 Dec 2022

ग्वालियर स्टेशन पुनर्विकास

स्टेशन पुनर्विकास का ठेका लेने वाली कंपनी के प्रतिनिधियों ने स्टेशन पर सर्वे प्रक्रिया शुरू कर दी है। मिट्टी की टैस्टिंग के लिए सैंपल भी ले लिए हैं। इस हफ्ते में हैदरावाद की कंपनी अपना सेटअप जमा लेगी। 16 दिसंबर तक उसे काम शुरू कर देगी। यदि काम शुरू नहीं किया तो उस पर जुर्माना लगना शुरू होगा। इसलिए कंपनी जल्द से जल्द काम शुरू करना चाहती है। सबसे पहले क्वार्टरों को तोड़ना शुरू होगा। 201 क्वार्टर तोड़ने हैं और पेड़ काटने हैं। इस कार्य का भूमिपूजन कराया जाएगा स्टेशन पुनर्विकास का ठेका हैदराबाज की केपीसी कंपनी को मिला है। इस कंपनी को यह ठेका 462 .79 करोड़ में मिला है। ठेका देने की प्रक्रिया पूरी हो गई है। अब कंपनी को अपना कार्य शुरू करना है, जिसके चलते कंपनी के प्रतिनिधियों ने अपना सर्वे शुरू कर दिया है। साथ ही कंपनी को अपना कार्यालय भी खोलना है। रेलवे के अधिकारियों ने प्लेटफार्म नंबर एक पास चार जगह दिखाई थी। स्टेशन पर अपना कार्यालय खोला है।क्वार्टरों व अाफिसों की होनी है तुड़ाई प्लेटफार्म नं. एक की ओर बने 201 क्वार्टरों की तुड़ाई की जानी है। आवास के साथ ही आरपीएफ थाना, रेलवे कोर्ट सहित कुछ कार्यालयों को भी तोड़ा जाना है। कार्य शुरू होने से पहले इनकी तुड़ाई की जानी है। इसके लिए कार्यालयों को शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है, जिससे कार्य प्रभावित नहीं हो। इन कार्यालयों के लिए नई इमारत बनाने पर भी विचार किया जा रहा है।

News : Friday, 02 Dec 2022

ग्वालियर मै मिला शिवलिंग

ग्वालियर सागरताल इलाके में खुदाई के दौरान मिला प्राचीन शिवलिंग,बजरंग दल के सैंकड़ों कार्यकर्ता मौके पर पहुँचे,सड़क निर्माण के चलते खुदाई कर रहे थे मजदूर नीचे से काला‌ पत्थर नजर आया तो मोहल्ले वालों‌ को दी सूचना,शिवलिंग के बगल से दरगाह और एक मंदिर भी मौजूद बजरंग दल ने शिवलिंग की पूजा-अर्चना की, स्थानीय लोग दो ढाई सौ वर्ष प्राचीन शिवलिंग होने का लगा‌ रहे अनुमान।

News : Thursday, 01 Dec 2022

संपत्ति विवाद को लेकर भाई ने भाई को मारी गोली

गोली लगने से घायल हुआ युवक इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती

ग्वालियर थाना क्षेत्र के किला गेट इलाके की घटना

एक रोज पूर्व भाई की शिकायत करने जनसुनवाई पहुंचा था युवक

अपने हिस्से पर दूसरे भाई द्वारा जबरन कब्जे का था आरोप

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची

गोली लगने से घायल युवक का हो रहा ट्रॉमा सेंटर में इलाज

पुलिस द्वारा विवेचना शुरू कर आरोपी भाई की तलाश शुरू की

News : Wednesday, 30 Nov 2022

35 लाख लूट की लूट की कहानी को आख़िर पुलिस ने सुलझाया

डबरा में व्यापारी से 35 लाख रुपये की लूट की कहानी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है और इस वारदात को अंजाम देने वाले चार आरोपी पुलिस के हाथ लग गए हैं साथ ही लूटी गई राशि में से ₹700000 बरामद हुई है जिसके बाद फरार अन्य आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास तेज कर दिए गए हैं । जिनकी तलाश में पुलिस यूपी,दिल्ली और राजस्थान में डेरा डाले हुए है खास बात यह है कि यह सभी बदमाश डबरा, भितरवार और ग्वालियर के आसपास के रहने वाले ही है। इनका साथ कुछ बाहरी बदमाशों ने दिया था। लूट को अंजाम देने के लिए फुलप्रूफ प्लान तैयार किया गया था। लेकिन एक बदमाश की हरकत ने पुलिस को बदमाशों का सुराग दे दिया।

वी ओ,,,, ग्वालियर एडीजी श्रीनिवास वर्मा ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि डबरा में रहने वाले गल्ला कारोबारी सेवकराम बजाज अपने साथी जगन गेही के साथ एचडीएफसी बैंक में रुपए निकालने पहुंचे थे। घर में ही उनकी दुकान है, यहां वह किसानों से माल खरीदकर भुगतान करते हैं। बैंक से 35 लाख रुपए निकालकर वह घर जा रहे थे। उनका साथी पीछे बैठा था, वह खुद बाइक चला रहे थे। जैसे ही ठाकुर बाबा रोड पर मंगलवार दोपहर 12:30 बजे पहुंचे, पीछे से बाइक पर सवार होकर तीन बदमाश आए और पीछे से कारोबारी की बाइक में टक्कर मारी। जिससे बाइक फिसलकर सड़क पर गिरी। इसके बाद बाइक पर लुटेरे उतरे और उससे बैग छीना। बैग छीना तो कारोबारी और उसके साथी इनसे भिड़ गए। तब बदमाशों ने एक के बाद एक दो गोलियां सड़क पर चलाई। इसके बाद बैग छोड़ा और यहां से बदमाश बाइक पर सवार होकर भाग निकले। 35 लाख रुपए की लूट होने बाद करीब 10 किलोमीटर क्षेत्र में लगे 35 सीसीटीवी कैमरे देखे, जिसमें बदमाश नजर आए जिस बाइक से बदमाश आए वह ग्वालियर से चोरी की गई थी और डबरा के ही एक व्यापारी के मुनीम ने बदमाशों को रेकी कर जरूरी जानकारी मुहैया कराई थी। पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले चार आरोपियों में पुष्पेंद्र डबरा, अनिल भितरवार ,हरिओम महाराजपुरा और विजय महाराजपुरा को दबोचा है। इनके अन्य साथी अन्य राज्यों के हैं जिनकी धरपकड़ के लिए क्राइम ब्रांच की सात अलग-अलग टीम में काम कर रही हैं पकड़े गए आरोपियों से सात लाख रुपए की राशि अभी बरामद हो चुकी है अन्य राशि की बरामदगी के प्रयास जारी हैं। ग्वालियर एडीजी ने इस वारदात को समझाने वाली टीम को पुलिस रिवार्ड देने की घोषणा भी की।

News : Wednesday, 30 Nov 2022

ग्वालियर में धोखाधड़ी की वारदात को दिया गया अंजाम

ग्वालियर के कोतवाली थाना इलाके के दाल बाजार के बड़े कारोबारी और सीनियर सिटीजन राकेश अग्रवाल के साथ अखिलेश्वर रोड पर पेट्रोल पंप संचालित करने वाले प्रदीप सूरी और उनके पुत्र मानव सूरी ने 1000000 रुपए की धोखाधड़ी को अंजाम दिया है खास बात यह है कि पीड़ित व्यापारी द्वारा मामले की शिकायत है 6 महीने पूर्व पुलिस से किए जाने के बावजूद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की और f.i.r. के बावजूद आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं।

दाल बाजार के पीड़ित व्यापारी राकेश अग्रवाल ने बताया कि अचलेश्वर रोड पर डीलक्स पेट्रोल पंप संचालक प्रदीप सूरी और उनके पुत्र मानव सूरी ने व्यापार में जरूरत के लिए उनसे 19 आठ 2021 को 1000000 रुपए उधार लिए थे और कहा था कि 15 दिन के अंदर रुपए वापस लौटा देंगे जिसके एवज में उन्होंने 3 नवंबर 2021 को एक चेक दिया था और जब चेक उन्होंने बैंक में लगाया तो खाता बोगस निकला जिसके बाद उन्होंने प्रदीप सूरी और मानव सूरी को मामले की जानकारी दी तो पिता-पुत्र ने उन्हें एक और चेक थमा दिया 17 दिन बाद अपना चेक लगाने पर वह चेक भी वापस आ गया जिसके बाद आरोपी रुपए देने से साफ साफ मुकर गए और आज दिनांक तक रुपए वापस नहीं किए गए इसके संबंध में उन्होंने पहले इंदरगंज थाना कोतवाली थाने की पुलिस से शिकायत भी की और वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देश पर कोतवाली थाना पुलिस ने प्रदीप सूरी और मानव सूरी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज किया लेकिन 6 महीने में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं और उनकी घर बैठे जमानत भी हो गई ऐसे में पीड़ित व्यापारी राकेश अग्रवाल ने एक बार फिर अधिकारियों से शिकायत कर रकम वापसी और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है।

News : Wednesday, 30 Nov 2022

टीकमगढ़ के बानसुजारा बांध की नहर में 20 वर्षीय युवक का शव मिला मिला।

टीकमगढ़ जिले के बानसुजारा बांध की नहर में बह जाने से एक युवक की मौत हो गई। घटनास्थल से करीब आधा किलोमीटर दूर युवक का शव मिला। पुलिस ने पंचनामा बनाकर कार्रवाई शुरू कर दी।

News : Saturday, 26 Nov 2022

ग्वालियर में पार्षद की शराब पिलाकर डंडों से पीट कर की हत्या

मुरार कैंटोनमेंट के भाजपा पार्षद शेलू कुशवाहा की हत्या कांड के बाद पुलिस द्वारा लगातार हत्याकांड में शामिल आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं इस बीच पुलिस ने हत्याकांड में शामिल दो अन्य आरोपियों को दबोचने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस द्वारा इस मामले में अभी तक 3 आरोपियों को दबोचा जा चुका है और अन्य फरार आरोपियों पर ₹10000 का इनाम भी घोषित किया गया है एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने बताया कि बर्थडे पार्टी के बहाने ले जाकर भाजपा पार्षद सेलू कुशवाहा की 5 नामजद और 4 अज्ञात लोगों ने पीट-पीटकर हत्या की थी जिसमें विक्की जिसका बर्थडे था उसे घटना कि सुबह ही गिरफ्तार कर लिया गया था जबकि दो अन्य आरोपियों भूरा तोमर और विनीत राजावत को भी पुलिस ने दबोचा है पूछताछ में आरोपियों ने बताया है कि बर्थडे पार्टी में शराब पीकर आरोपियों ने इस वारदात को अंजाम दिया था अन्य फरार आरोपियों की धरपकड़ के लिए क्राइम ब्रांच की अलग-अलग टीमें काम करने में लगी है और उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं जिसके लिए इनाम भी घोषित किया गया है।

News : Friday, 25 Nov 2022

प्रदेश समाचार

ट्रेंडिंग

इंदौर

भोपाल

ग्वालियर