ब्रेकिंग न्यूज़

मुरैना में सिंधिया की शोक संवेदना: दिल्ली से मुरैना आए और व्यक्त किया भावुक भाषणप्रियंका गांधी वाड्रा ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र सेट किया, युवाओं, महिलाओं और किसानों पर रहेगा फोकसकश्मीर के इकलौते आइनॉक्स थिएटर में 'ओपनहाइमर' के पहले दिन के शोज़ हाउसफुल हो चुके हैंसूरत हाईकोर्ट ने आपराधिक मानहानि के मामले में उनकी सजा सपर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।रानी लक्ष्‍मीबाई को किया प्रियंका गांधी ने किया नमन।शरद पवार को नागालैंड ने दिया झटका, 7 विधायकों ने दिया अजित पवार को दिया समर्थनदोस्त की मदद करना पड़ा भारी- दोस्त ने दोस्त को लगाया 13 लाख का चूनाकंपनी दिखाकर बैंक से 35 लाख का लोन लिया, फर्म का पैसा भी निकालामोदी सरनेम केस: गुजरात HC के आदेश के खिलाफ राहुल गांधी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 21 जुलाई को करेगा सुनवाईभाई-बहन ने टीचर्स के अत्याचार की दुर्दशा को साझा किया: बोले - "सोनू सर ने हमें धमकाया था कि होमवर्क पूरा नहीं हुआ तो हमें छत से फेंक देंगे"

Dmrc ने दिए आदेश ito मेट्रो स्टेशन आज रहेगा बंद

अरविन्द केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर के दिल्ली इस वक्त गरमाया हुआ है। आप के प्रोटेस्ट के चलते ito मेट्रो स्टेशन को आज बंद रखने का फैसला लिया गया है। डीआरएमसी ने उनकी गिरफ्तारी का विरोध करते हुए यह फैसला लिया । इस दौरान मेट्रो वहा से गुजरेगी मगर न तो यात्री वहा उतार सकते हैं और नाही वहा से कोई यात्री चढ़ सकते हैं। दिल्ली मेट्रो रेल प्रबंधन डीआरआमसी ने ये सूचना x पे एक पोस्ट के ज़रिए साझा की पोस्ट मैं उन्होंने लिखा की आज यानी 22 मार्च को सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रहेगा। यह फैसला डीआरएमसी ने यह फैसला दिल्ली पुलिस की सलाह से लिया है।
 

News : Friday, 22 Mar 2024

शराब नीति के मामले मे Ed ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को किया गिरफ्तार:

आज तक दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को किसी मामले में गलत नहीं ठहराया गया है !! दिल्ली के लोगों के दिलों में राज करते है दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल!! Ed को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर 70,000 हज़ार कैश मिला आप नेता सौरभ भारद्वाज ने बताया कि उसे उन्होंने वापिस कर दिया!! और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ed को कोई सबूत या पैसे के लेन देन के कोई प्रमाण नहीं मिले!!!
अब सोचने बाली बात यह है कि क्या जेल के अंदर से ही चला सकते है सरकार दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल!!!
 

News : Friday, 22 Mar 2024

अनशन के दो सप्ताह पूरे, लेकिन फिर भी नहीं बनी कोई बात।

सोनम वांग्चुक को हम एक भारतीय वैज्ञानिक और उन पर आधारित एक फ़िल्म 3 इडियट की वजह से जानते हैं। लेकिन आजकल सोनम वांग्चुक सरकार से अपनी मांगों को लेकर अनशन प्रदर्शन कर रहे हैं। सोनम वांग्चुक के अनुसार उनके साथ दिन में करीब 2000 से ज्यादा लोग और रात को 200 से 250 लोग लद्दाख की कड़ाकेदार ठंड में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। जहाँ तापमान शून्य से भी नीचे गिर जा रहा है। उनकी मांगें सरकार से लद्दाख को पूर्ण राज्य बनाने, लद्दाख को छठे शेड्यूल में शामिल करने ,लद्दाख में एक ओर संसदीय सीट को बढ़ाने ओर पब्लिक सर्विस कमिशन लद्दाख में कायम करने की है। आपको बता दें कि सोनम वांग्चुक को अनशन करते हुए दो सप्ताह के पूरे हो गए हैं लेकिन अभी तक सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नजर नहीं आई है।
 

News : Friday, 22 Mar 2024

रोहित और द्रविड़ के कारण हम वर्ल्ड कप नही जीत पाए वही है दोषी

मोहम्मद कैफ जोकि जाने माने क्रिकेटर और क्रिकेट विशेषज्ञ है उन्होंने वर्ल्डकप फाइनल को लेकर बोहोत बड़ी बात कह दी है। हाल ही मैं एक इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा गया की उनके हिसाब से वर्ल्ड कप को हार के जिम्मेदार कोन है तो वह बोले की द्रविड़ और रोहित के कारण ही हम वर्ल्डकप नहीं जीत पाए । 
उन्होंने कहा कि क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पास स्टार्क और कमिंस जैसे फास्ट बोलर थे इसलिए  उनको हमने धिरी पिच  दी और यही हम भरी पड़ गया। बता दे की वर्ल्डकप 2023 मैं भारत एक दम रेडहॉट फोरमाई चल रही थी लेकिन कंगारुओं ने उन्हें पहली और सबसे बड़ी हार का सामना करवाया और खिताब अपने नाम कर लिया । कैफ बोले की मैं vha तीन दिन था हमने काफी सारे लाइव शोज भी किए थे । रोहित और द्रविड़ दोनो शाम को आए पूरी पिच का मुआयना किया और ये तीन दिन तक लगातार हुआ । आगे बोले की मैंने पिच का रंग बदलते देखा ये सच है चाहे लोग माने या न माने मैं एक कॉमेंटेटर के रोपाई बोल रहा हु
 

News : Tuesday, 19 Mar 2024

यूपी में भाई बहन ने लिये फेरे!!सामुहिक विवाह में हुआ फर्जीवाड़ा!!

सामुहिक विवाह में मिलने बाले दहेज की लालच में आकर ल़डकि को शादी के लिए बुलाया गया था!!
बताया जा रहा है कि लड़की पहले से ही शादी शुदा थी!! लड़की का पति कुछ काम से बाहर गया हुआ था!
इसी दौरान कमिशन देकर दूसरे लड़के को शादी के लिए बुलाया था!!
लेकिन वो लड़का नहीं आया तो भाई ने ही ले लिए फेरे!! ये कोई पहली बार नहीं है की यूपी मैं ऐसा कुछ हुआ है। इससे पहले भी कई बार लोग पैसे के लालच मैं ऐसी ओछी हरकत करते पकड़े गए है।
 

News : Tuesday, 19 Mar 2024

कलकत्ता हाईकोर्ट ने बंगाल सरकार को शेरो के नाम को बदलने का दिया आदेश ।

शेरनी का नाम सीता और शेर का नाम अकबर रखने पर हुआ विवाद। पश्चिमबंगाल के सिलीगुड़ी मैं अकबर नाम के शेर को सीता नाम को शेरनी के साथ रखे जाने पर विवाद हो गया । मामला इतना बड़ा की बंगाल के विश्व हिंदू परिषद यूनिट ने इसे हिंदू धर्म का अपमान कहते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट में याचिका लगा दी । 16 फरवरी को लगाई गई याचिका पर अदालत ने 20 फरवरी को सुनवाई करी । हाईकोर्ट ने ममता सरकार को नाम बदलने का आदेश दिया है। ये सारा बवाल शेरो के नाम को लेकर खड़ा हुआ । विश्व हिंदू परिषद ने इसेभावनाएं आहत करने वाला कदम बताया ।इस मामले पर हाईकोर्ट ने जब गुरुवार को सुनवाई की तो जस्टिस सोगत भट्टाचार्य ने राज्य सरकार के वकील से पूछा कि क्या वो अपने पालतू जानवर का नाम हिंदू भगवान या मुस्लिम पैगंबर के नाम पर रखेंगे? उन्होंने कहा की इससे लोगो की भावनाओ को आघात हुआ है और नाम को बदलने का आदेश दिया।
 

News : Saturday, 24 Feb 2024

अखिलेश का साथ छोड़ने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान इंडिया गठबंधन को देंगे समर्थन

स्वामी प्रसाद मौर्य उत्तरप्रदेश के कद्दावर नेता ने अखिलेश यादव को समाजवादी पार्टी  से अलग होकर अपने नए राजनीतिक दल का गुरुवार को ऐलान कर दिया। उन्होंने अपनी नई पार्टी का नाम राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी रखा है। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में स्वामी प्रसाद मौर्य ने नई पार्टी का ऐलान कर दिया है। इस मौके पर उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह देश को हिन्दू मुस्लिम मैं बाटने का काम कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी से उपेक्षा की बात कहकर सभी पदों से और विधानसभा परिषद की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद गुरुवार को उन्होंने राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी (आर एस एस पी) का ऐलान कर दिया है। और भाजपा और आरएसएस पर जोरदार तरीके से हमला बोला उन्होंने कहा कि ये मिलकर हमारे देश की संपत्तियों को बेचने का पाप कर रहे है।
 

News : Saturday, 24 Feb 2024

मैं बोहोत बड़ी विलेन बन गई थी कुशा कपिला ने जोरावर सिंह अहलूवालिया से डायवोर्स लेने पर को खुल के बात

सोशल मीडिया प्रभावकर्ता और अभिनेत्री कुशा कपिला ने पिछले साल जोरावर सिंह अहलुवालिया के साथ अपने तलाक का ऐलान किया। हाल ही में उन्होंने एक साक्षात्कार में अपने जीवन के उस अध्याय के बारे में खुलकर बात की और कहा। मेरे पिता ने मेरा हाथ तब थामा था  जब मैंने यह निर्णय लिया। उन्हें पता था कि मैं इस निर्णय को लेने के काबिल हूँ। यूट्यूब से इंस्टाग्राम और अब फिल्मों में प्रसिद्धि पा चुकी कुशा  ने 27 जून 2023 को जोरावर से तलाक की घोषणा सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर को थी उनकी शादी 2017 मैं हुई थी और शादी के 6 साल उन्होंने अलग होने का फैसला किया कुशा ने पोस्ट मैं लिखा था जोरावर और मैने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला किया है यह किसी भी लिहाज़ से आसान फैसला नहीं है लेकिन हम जानते है की हमारी जिंदगी के इस मोड़ पर थी सही फैसला है आपको बता दे कि अभी हाल ही मैं कुशा का यूट्यूबर और बिगबॉस कंटेस्टेंट एल्विश यादव के साथ सोशल मीडिया पर कुछ बाद विवाद भी हुआ था
 

News : Saturday, 10 Feb 2024

रवि पर उसकी पत्नी ने जादू कर दिया है। गलती कर दी मैंने रवि की शादी करके। रवींद्र जडेजा के पिता ने किया खुलासा।

बेहद कमाल के ऑल राउंडर और अपनी लाजवाब खेल के लिए मशहूर हिंदुस्तानी क्रिकेटर रवींद्र जडेजा और उनकी पत्नी रिवाबा पर रवींद्र जडेजा के पिता अनिरुद्ध सिंह ने लगाए आरोप। मीडिया से बातचीत में अनिरुद्ध बोले कि उनका रवींद्र और उनकी पत्नी से कोई रिश्ता नहीं है और सवाल करने पर उन्होंने कहा कि ना हम उनको बुलाते हैं और ना वो हमें। रवि की शादी के 3-4 महीने बाद ही परिवार में विवाद होने लगे थे। रवींद्र की जिंदगी में उसकी सास की बहुत दखल है। रिवाबा शादी के बाद होटल अपने नाम करना चाहती थी इसी बात को लेकर परिवार की रिश्तों में खटास आने लगी। आगे कहते हुए उन्होंने कहा कि रवि को क्रिकेटर बनाने उनकी सबसे बड़ी भूल थी। उसे क्रिकेटर बनाने के लिए उन्होंने चौकीदारी की और बहन नैना ने भी बहुत मदद की। बातचीत में उन्होंने बताया कि उन्होंने 5 साल से अपनी पूरी शक्ल नहीं देखी। फिलहाल मैं जाम नगर में अकेला रहता हूँ और रवि अलग रहता है।
 

News : Saturday, 10 Feb 2024

कर्नाटक राज्य सरकार ने जनहित के लिए लिया बड़ा फैसला बंद करी हुक्का एवं हुक्का सामग्रियों की बिक्री।

खबर कर्नाटक से आ रही है जहां कमजोर होती रोग प्रतिरोधक शक्ति और युवाओं के बीच तेज़ी से बढ़ते नशे के चलन को रोकने के लिए बेहद अहम कदम उठाते हुए हुक्का एवं हुक्का सामग्रियों पर रोक लगा दी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 45 मिनट हुक्का का सेवन 30 से 40 सिगरेट के सेवन के बराबर होता है, यही ध्यान में रखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है। कहा जा रहा है कि पिछले दिनों तंबाकू खरीदने की उम्र को 18 से 21 करने का संदेश देते हुए हुक्के और हुक्का सामग्रियों पर रोक लगाने की बात कही थी। सिद्धारमैय्या सरकार के इस फैसले के बाद अब हुक्का और हुक्का उत्पाद को पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है।
 

News : Saturday, 10 Feb 2024

प्रदेश समाचार

ट्रेंडिंग

इंदौर

भोपाल

ग्वालियर