ब्रेकिंग न्यूज़

मुरैना में सिंधिया की शोक संवेदना: दिल्ली से मुरैना आए और व्यक्त किया भावुक भाषणप्रियंका गांधी वाड्रा ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र सेट किया, युवाओं, महिलाओं और किसानों पर रहेगा फोकसकश्मीर के इकलौते आइनॉक्स थिएटर में 'ओपनहाइमर' के पहले दिन के शोज़ हाउसफुल हो चुके हैंसूरत हाईकोर्ट ने आपराधिक मानहानि के मामले में उनकी सजा सपर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।रानी लक्ष्‍मीबाई को किया प्रियंका गांधी ने किया नमन।शरद पवार को नागालैंड ने दिया झटका, 7 विधायकों ने दिया अजित पवार को दिया समर्थनदोस्त की मदद करना पड़ा भारी- दोस्त ने दोस्त को लगाया 13 लाख का चूनाकंपनी दिखाकर बैंक से 35 लाख का लोन लिया, फर्म का पैसा भी निकालामोदी सरनेम केस: गुजरात HC के आदेश के खिलाफ राहुल गांधी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 21 जुलाई को करेगा सुनवाईभाई-बहन ने टीचर्स के अत्याचार की दुर्दशा को साझा किया: बोले - "सोनू सर ने हमें धमकाया था कि होमवर्क पूरा नहीं हुआ तो हमें छत से फेंक देंगे"

किस का दिल जीतना चाहते हैं टाइगर श्रॉफ और अक्षय कुमार

हाल ही में टाइगर श्रॉफ और अक्षय कुमार की आने वाली फ़िल्म छोटे मियां बड़े मियां की रिलीज डेट को बदल कर दिया गया है। यह फ़िल्म पहले 10 अप्रैल को ईद के मौके पर रिलीज होनी थी। पर फ़िल्म के प्रमोशन पर फ़िल्म की कास्ट अबूधाबी गयी हुई थी जहाँ पहुँचकर उन्हें पता लगा कि ईद 10 नहीं बल्कि 11 तारीख को होने वाली है, किस बात को बताने के लिए अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ ने इंस्टाग्राम पर फ़िल्म की रिलीज डेट चेंज होने का जिक्र किया है।
 

News : Tuesday, 09 Apr 2024

प्रभास और दीपिका की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'कल्की 2898 AD' इस तारीख को सिनेमाघरों में होगी रिलीज़

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने इंस्टाग्राम पर प्रभास और दीपिका पादुकोण अभिनीत कल्कि 2898 एडी की रिलीज की तारीख की घोषणा की। नाग अश्विन द्वारा निर्देशित यह फिल्म 9 मई को रिलीज होगी.
"वह कहानी जो 6000 साल पहले खत्म हुई थी."
बच्चन ने फिल्म से एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा "9 मई, 2024 से शुरू हो रहा है", जिसमें ऐसा लग रहा है कि प्रभास एक अंतरिक्ष यान के नीचे खड़े हैं।
फिल्म में बच्चन, कमल हासन और दिशा पटानी भी हैं, जिसका निर्माण वैजयंती फिल्म्स द्वारा किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर फिल्म की रिलीज की तारीख की घोषणा करने से पहले, फिल्म के चालक दल ने सैनिकों की वेशभूषा पहनी और सार्वजनिक स्थानों पर फिल्म की रिलीज की तारीख वाले पोस्टर लेकर घूमे।
फिल्म की पहली बार घोषणा तीन साल पहले की गई थी। इस महान कृति के निर्माण में 600 करोड़ रुपये की लागत आई - यह अब तक की सबसे महंगी भारतीय फिल्म है। फिल्म दो भागों में रिलीज होगी. फिल्म को तेलुगु और हिंदी में शूट किया गया है; संगीत संतोष नारायणन का है और सिनेमेटोग्राफी जोर्डजे स्टोजिलजकोविक का है।
 

News : Friday, 12 Jan 2024

संजय दत्त अपने माता-पिता और पूर्वजों का पिंडदान करने के लिए गया के विष्णुपद मंदिर गए

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त अपने माता-पिता के लिए पिंडदान करने के लिए बिहार के गया में विष्णुपद मंदिर गए। सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में 64 वर्षीय अभिनेता को अनुष्ठानों में व्यस्त देखा जा सकता है।
फुटेज में संजय सफेद कुर्ता और पायजामा पहने हुए हैं, उनके माथे पर तिलक लगा हुआ है। अभिनेता को अपने माता-पिता और पूर्वजों के लिए ईमानदारी से पिंडदान करते देखा जा सकता है। इसके बाद, दत्त को कड़ी सुरक्षा के बीच मंदिर परिसर से बाहर निकलते देखा गया। एएनआई ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर वीडियो साझा किया और बताया, "अभिनेता संजय दत्त ने गया के विष्णुपद मंदिर में पूजा की और आज अपने माता-पिता और पूर्वजों का 'पिंड दान' किया।
11 जनवरी को मनाई जाने वाली पौष अमावस्या को पितृ पूजा करने के लिए शुभ माना जाता है। इसके अतिरिक्त, यह 2024 की पहली अमावस्या का प्रतीक है। पिंड दान, एक पवित्र हिंदू अनुष्ठान, दिवंगत आत्माओं के सम्मान के लिए समर्पित है। मृतक के रिश्तेदारों द्वारा आयोजित यह समारोह हिंदू परंपराओं में बहुत महत्व रखता है। संजय दत्त के पिता, प्रतिष्ठित अभिनेता सुनील दत्त का 25 मई 2005 को दिल का दौरा पड़ने से मुंबई में निधन हो गया। इसके विपरीत, उनकी मां, प्रतिष्ठित अभिनेत्री नरगिस, संजय की फिल्म "रॉकी" से बॉलीवुड में डेब्यू करने से महज तीन दिन पहले 1981 में अग्नाशय कैंसर से पीड़ित हो गईंमंदिर से बाहर निकलते समय संजय से 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा समारोह के बारे में सवाल किया गया। उन्होंने मीडिया को जवाब देते हुए कहा, "यह अच्छी बात है। मैं जरूर जाऊंगा।" काम के मोर्चे पर, संजय दत्त को आखिरी बार शाहरुख खान की फिल्म जवान में एक कैमियो भूमिका निभाते हुए देखा गया था।
 

News : Friday, 12 Jan 2024

अजय देवगन अभिनीत फिल्म 'रेड 2' में रितेश देशमुख खलनायक की भूमिका निभाएंगे

अभिनेता रितेश देशमुख अजय देवगन की "रेड 2" के कलाकारों में शामिल हो गए हैं, निर्माताओं ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। "हाउसफुल" सीरीज, "धमाल" और "एक विलेन" जैसी फिल्मों के लिए जाने जाने वाले देशमुख फिल्म में खलनायक की भूमिका निभाएंगे।टी-सीरीज़ ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, "आमने-सामने के लिए तैयार हो जाइए! 'रेड 2' में रितेश देशमुख खलनायक की भूमिका निभा रहे हैं।" राज कुमार गुप्ता, जिन्होंने पहली "रेड" फिल्म का निर्देशन किया था, अगली फिल्म के लिए निर्देशक की कुर्सी पर लौट रहे हैं, जिसमें अभिनेता वाणी कपूर भी होंगी।  "रेड 2" क्रमशः भूषण कुमार, कृष्ण कुमार और कुमार मंगत पाठक और अभिषेक पाठक द्वारा अपने बैनर टी-सीरीज़ और पैनोरमा स्टूडियो के तहत समर्थित है। फिल्म का निर्माण कार्य चल रहा है और यह 15 नवंबर 2024  को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।
 

News : Friday, 12 Jan 2024

पंकज त्रिपाठी ने स्वेच्छा से भारतीय चुनाव आयोग के राष्ट्रीय प्रतीक पद से इस्तीफा दे दिया

भारत के चुनाव आयोग के 'नेशनल आइकन' के रूप में नियुक्त किए गए अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने स्वेच्छा से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।एक आगामी फिल्म में एक राजनीतिक नेता के रूप में अपनी भूमिका को स्वीकार करते हुए, अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने MoU की शर्तों के अनुसार स्वेच्छा से ECI नेशनल आइकन का पद छोड़ दिया है।इन दिनों वह अपने आने वाले प्रोजेक्ट 'मैं अटल हूं' के प्रमोशन में व्यस्त हैं।  हाल ही में उन्होंने राजनीति में अपनी रुचि के बारे में बात की. त्रिपाठी बायोपिक 'मैं अटल हूं' में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका निभा रहे हैं। एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में, त्रिपाठी ने अपने गृह राज्य में राजनेता बनने में अपनी रुचि के बारे में बात करते हुए कहा, "बिहार में हर कोई राजनेता है।"  बिहार में अपने कॉलेज के दिनों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्य रहे त्रिपाठी ने कहा कि उन्होंने उस समय राजनीति में शामिल होने के बारे में कभी नहीं सोचा था।अभिनेता ने कहा, "मैंने उस समय राजनीति में प्रवेश करने के बारे में कभी नहीं सोचा था। एक विचार था कि मैं इस क्षेत्र में आगे बढ़ सकता हूं लेकिन फिर एक गिरफ्तारी हुई और पुलिस ने मुझे पीटा इसलिए मैंने यह विचार वहीं छोड़ दिया।''  समय के साथ, मेरा झुकाव नाटकों और नाटकों की ओर हो गया और उन्हें देखने के बाद, मैं थिएटर की ओर अधिक आकर्षित हो गया।"  हाल ही में, अटल बिहारी वाजपेयी पर जल्द ही रिलीज़ होने वाली उनकी बायोपिक के ट्रेलर लॉन्च के दौरान, उन्होंने राजनीति में अपनी रुचि के बारे में खुलकर बात की थी और उन्होंने भारत के दिवंगत प्रधान मंत्री की भूमिका के लिए अपनी तैयारी कैसे की थी। उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों का एक मजेदार किस्सा भी याद किया जब वह एबीवीपी में शामिल हुए थे।
 

News : Thursday, 11 Jan 2024

मैं त्याग दूंगा’: पंकज त्रिपाठी ने ‘मैं अटल हूँ’ रिलीज के बाद इंडस्ट्री में अपने भविष्य के बारे में किया खुलासा

बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने पिछले दो दशकों से हिंदी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कड़ी मेहनत की है। उन्होंने अपनी विविध प्रस्तुतियों से दर्शकों को प्रभावित किया है, चाहे किरदार बड़ा हो या छोटा।
वह वर्तमान में अपनी आगामी फिल्म 'मैं अटल हूँ' के रिलीज के लिए तैयारी कर रहे हैं, जो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन पर आधारित है। हालांकि, हाल के इंटरव्यू में, उन्होंने संकेत दिया है कि फिल्म के रिलीज के बाद वह शायद ठीक से आराम नहीं मिलने के कारण एक ब्रेक लेने की संभावना है।
ANI के साथ एक इंटरव्यू में, अभिनेता ने अपनी व्यस्त कामकाजी दिनचर्या के कारण पूर्ण आराम नहीं मिला होने के बारे में बात की। उन्होंने साझा किया कि अपनी संघर्षशील दिनों में भी उन्होंने सुनिश्चित किया कि उन्हें आठ घंटे की नींद मिले, हालांकि, इन दिनों ऐसा करना मुश्किल हो रहा है। आठ घंटे के आराम की महत्वपूर्णता को समझते हुए, उन्होंने अपनी इच्छा व्यक्त की कि फिल्म के प्रमोशनल गतिविधियों के बाद एक ब्रेक लेना चाहेंगे ताकि उन्हें बहुत आवश्यक आराम मिल सके।
त्रिपाठी ने समाचार एजेंसी को बताया, 'मेरे संघर्ष के वर्षों में, मैं आठ घंटे सोता था। लेकिन अब, इस सफलता के दौरान, मुझे उन आठ घंटों की नींद नहीं मिल रही है। अब, मैं उन आठ घंटों की नींद की महत्वपूर्णता को समझता हूँ। एक बार जब फिल्म (मैं अटल हूँ) रिलीज हो जाएगी, सभी प्रमोशन गतिविधियां समाप्त हो जाएंगी, मैं त्याग दूंगा। मैं व्यक्ति के रूप में बहुत दृढ़ निर्धारित हूँ। अगर मुझे यह बताना है कि मुझे अपनी ब्रेन्स में यह दाखिल करना है कि मुझे आठ घंटे की नींद चाहिए, तो मैं वह पा लूंगा।'
 

News : Wednesday, 10 Jan 2024

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ़ ने अपनी आने वाली फिल्म 'बड़े मियाँ छोटे मियाँ' का काउंटडाउन किया शेयर

अली अब्बास ज़फर की आगामी एक्शन थ्रिलर 'बड़े मियाँ छोटे मियाँ' साल की सबसे बेसब्री से प्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ़ मुख्य भूमिकाओं में हैं, और यह एक्शन-पैक्ड ब्लॉकबस्टर में पहली बार एक साथ नजर आएंगे।
अब तक, निर्माता ने रोचक पोस्टर्स के साथ फैंस का ध्यान बनाए रखा है। अक्षय और टाइगर ने फिल्म के रिलीज की तिन महीने की गिनती शुरू होने पर एक और लुक खोला है।
बुधवार को, अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ़ ने इंस्टाग्राम पर 'बड़े मियाँ छोटे मियाँ' से एक नया पोस्ट  किया है। इसमें वे एक चॉपर के सामने पोज करते हैं, और उनकी आकर्षकता अविवाद्य है! अक्षय कुमार एक पूरी आस्तीन वाली काली टी और कैमोफ्लाज लेगिंग पहनते हैं, जबकि टाइगर कुमार के साथ पोज करते हुए अपनी बाइसेप्स को दिखाते हैं। उन्होंने नए पोस्टर को साझा करके तीन महीने के काउंटडाउन की शुरुआत की।
'बड़े मियाँ छोटे मियाँ' का निर्देशक प्रशंसीत अली अब्बास ज़फर है और इसे पूजा एंटरटेनमेंट और एएजेड फिल्म्स ने निर्मित किया है। अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ के अलावा, इस एक्शन-पैक्ड फिल्म में पृथ्वीराज सुकुमारन, सोनाक्षी सिन्हा, मनुषी छिल्लर और आलया एफ भी हैं। यह फिल्म वादित एक्शन और एक कहानी के साथ लोगों को प्रभावित करने का वादा करती है, जो उन्हें आकर्षित रखेगी।
 

News : Wednesday, 10 Jan 2024

शाहरुख खान की जवान संयुक्त अरब अमीरात बॉक्स ऑफिस पर साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म बनी |

पिछले साल सितंबर में रिलीज हुई शाहरुख खान स्टारर जवान ने बॉक्स ऑफिस को हिलाकर रख दिया था। 2023 की सबसे प्रतीक्षित रिलीज में से एक, एटी निर्देशित फ़िल्म को दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।इसके बाद, जवान के बिसनेस में हर गुजरते दिन के साथ तेजी से बढ़ोतरी देखी गई और बॉक्स ऑफिस पर नए मानक स्थापित किए  है ।  अब, अपनी रिलीज़ के महीनों बाद, जवान जो अभी भी चुनिंदा स्थानों पर दर्शकों को ढूंढने में कामयाब रही है, लगातार आगे बढ़ रही है।फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपना प्रदर्शन जारी रखा है, नयी बात यह है कि जवान अब संयुक्त अरब अमीरात बॉक्स ऑफिस पर वर्ष की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।  अकेले संयुक्त अरब अमीरात के बाजार में लगभग 9+ मिलियन अमेरिकी डॉलर का संग्रह करते हुए जवान ने लगभग शानदार प्रदर्शन किया।  इसके नाटकीय प्रदर्शन के दौरान 690K दर्शक आए।  इसके साथ, यह फिल्म पिछले रिलीज को बड़े अंतर से पीछे छोड़ते हुए इस बाजार में साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।यदि यह पर्याप्त नहीं था, तो यू.ए.ई. बॉक्स ऑफिस पर अपनी शानदार सफलता के साथ, जवान इस बाजार में बॉक्स ऑफिस चार्ट में शीर्ष पर पहुंचने वाली पहली बॉलीवुड/भारतीय फिल्म भी बनकर उभरी है।  दिलचस्प बात यह है कि यू.ए.ई. बॉक्स ऑफिस पर जवान की इस शानदार सफलता का श्रेय कई कारणों को दिया जा रहा है, जिनमें प्रमुख हैं शाहरुख खान की भारी फैन फॉलोइंग और जवान को लेकर जबरदस्त प्रचार।
 

News : Tuesday, 09 Jan 2024

प्रधानमंत्री मोदी जी ने मेरे गाने सबने तुम्हे पुकारा श्री राम जी कि प्रशंसा कि इससे में बहुत खुश हूँ" : हरिहरन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले गायक हरिहरन के भक्ति गीत 'सबने तुम्हें पुकारा श्री राम जी' की प्रशंसा की।एक्स पर पीएम मोदी ने गाना शेयर किया, जिसे उन्होंने हिंदी में कैप्शन दिया, "हरिहरन जी की अद्भुत धुनों से सजा यह राम भजन सभी को भगवान श्री राम की भक्ति में डुबो देगा। आप भी इस खूबसूरत भजन का आनंद जरूर उठाएं।"  पीएम मोदी से तारीफ मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए गायक हरिहरन ने एएनआई से कहा, 'यह एक पुराना गाना है, मैंने इसे लगभग 20-25 साल पहले गाया था... मैं वास्तव में आश्चर्यचकित था कि पीएम मोदी ने इस गाने के बारे में लिखा और पूरा देश सुन रहा है। गायक ने यह भी खुलासा किया कि उन्हें अयोध्या में 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह का निमंत्रण मिला है। "मुझे 22 जनवरी को अयोध्या आने का निमंत्रण मिला है और मैं अपने एक दोस्त के साथ अयोध्या जाऊंगा। मैंने पीएम मोदी से मुलाकात की है और उनके कुछ कार्यक्रमों में गाने गाए हैं, लेकिन जिस तरह से उन्होंने मेरे गाने का वर्णन किया है, उससे मेरे रोंगटे खड़े हो गए हैं।"  मैं वास्तव में खुश हूं...'' 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह 22 जनवरी, 2024 को होने वाला है।
 

News : Tuesday, 09 Jan 2024

12th fail बनी सबसे उच्च रेटेड भारतीय फिल्म

विक्रांत मस्सी की '12th Fail' ने IMDb को पहले स्थान पर पहुंचाया, ओपेनहाइमर-बार्बी को पीछे छोड़ते हुए; यह सबसे उच्च रेटेड भारतीय फिल्म बन गई है।
विक्रांत मस्सी अपनी रिलीज, '12th Fail', के लिए बड़े सफलता के साथ चर्चा में हैं। विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित यह जीवनी नाटक खासकर OTT पर रिलीज होने के बाद से ही धूम मचा रहा है।
इस फिल्म में मेधा शंकर, संजय बिश्नोई, अंशुमान पुष्कर, और अन्य मुख्य भूमिकाओं में थे। 
विद्यु विनोद चोपड़ा की निर्देशकीय कला '12th Fail', जिसमें विक्रांत मस्सी मुख्य भूमिका में हैं, ने भारतीय सिनेमा की 250 फिल्मों की सूची में से IMDb पर सबसे उच्च रेटेड फिल्म के रूप में सामने आई है। फिल्म ने 10 के 9.2 रेटिंग के साथ शीर्ष स्थान पर अधिकार बना लिया है। 
यह उल्लेखनीय है कि इस स्थान को हासिल करके, '12th Fail' कुछ मुख्य हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर्स को भी पीछे छोड़ रही है, जैसे कि 'स्पाइडर-मैन: एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स' जिसकी रेटिंग 8.6 है, क्रिस्टोफर नोलन का 'ओपनहाइमर' जिसकी रेटिंग 8.4 है, 'गार्डियंस ऑफ द गैलेक्सी वॉल्यूम 3' जिसकी रेटिंग 7.9 है, मार्टिन स्कोर्सेसी का 'किलर्स ऑफ द फ्लावर मून' जिसकी रेटिंग 7.8 है, 'जॉन विक: चैप्टर 4' और मार्गो रॉबी से हेडलाइन की गई ग्रेट गर्विग की 'बार्बी' जिनकी रेटिंग यौगिक 7.7 और 6.9 हैं।
 

News : Monday, 08 Jan 2024

प्रदेश समाचार

ट्रेंडिंग

इंदौर

भोपाल

ग्वालियर