ब्रेकिंग न्यूज़

भीषण सड़क हादसे में कार सवार यूपी पुलिस के तीन कर्मचारियों सहित 4 लोगों की दर्दनाक मौतग्वालियर - सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुद्वारा दाता बंदी छोड़ पर मत्था टेककर गुरु हरगोबिंद साहिब को किया नमनग्वालियर - कमलाराजा अस्पताल में बच्चों की मौत हाईकोर्ट सख्त, पांच दिन में सुधार के आदेशगुरू गोबिंद साहिब की प्रेरणा समाज के हर वर्ग के लिए प्रासंगिक - केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधियाभारतीय किसान यूनियन की सभी मांगों को मानकर तीनों काले कृषि कानून वापस ले सरकार - दिग्विजय सिंहकिसान संगठनों का दावा, ग्वालियर में बंद सफल रहा, हाथ जोड़कर कराया ग्वालियर बंद, जताया आमजन का आभारग्वालियर - सम्राट मिहिर भोज के संबंध में 4 अक्टूबर तक साक्ष्य व प्रमाण प्रस्तुत किये जा सकेंगेग्वालियर - लोकतंत्र सेनानियों का सम्मान करना हमारा दायित्व है : केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधियाग्वालियर - केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद ग्वालियर आगमन पर श्री सिंधिया का भव्य स्वागत, केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर सहित प्रदेश के मंत्री भी सम्मलित हुए स्वागत कार्यक्रमों मेंग्वालियर - दो आदतन अपराधी जिला बदर

Omicron की आहट से सहमा इंदौर : प्रशासन हाईअलर्ट पर

इंदौर में कोरोना के नये वेरिएंट के खतरे को देखते हुए कलेक्टर मनीष सिंह ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई. इसमें कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए तमाम उपायों पर चर्चा की गयी. अस्पतालों को सख्त निर्देश हैं कि वो कोरोना पेशेंट्स से मनमानी वसूली न करें. उन्हें बिना इलाज नहीं लौटाएं.

News : Tuesday, 07 Dec 2021

एशिया का सबसे बड़ा प्लांट इंदौर में

गीले कचरे से बनेगी सीएनजी, चलेंगी सिटी बसें...निगम को सालाना होगी करीब डेढ़ करोड़ की आय
इंदौर में अब कचरे से सीएनजी बनाई जाएगी। इस गैस से सिटी बस चलेंगी। कचरे से गैस बनाने वाला यह एशिया का सबसे बड़ा प्लांट होगा। नगर निगम को इससे करीब डेढ़ करोड़ रुपए की सालाना आय होगी और सस्ती सीएनजी मिलेगी। 

News : Thursday, 18 Nov 2021

इंदौर में सरकारी जमीन को अपना बताकर बेचने का मामला सामने आया Read more: https://www.amarujala.com/madhya-pradesh/indore-sold-government-land-to-others-as-own-case-registered-against-three?src=top-lead

इंदौर में सरकारी जमीन को अपना बताकर बेचने का मामला सामने आया है। जिला प्रशासन ने जांच के बाद तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। भूमि के अवैध धंधों में लिप्त लोगों पर प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है। पिछले दिनों हुई कार्रवाई के बाद अवैध गतिविधियों में लिप्त लोग जहां डरे हुए हैं तो प्रशासन की जांच में नए मामले भी सामने आ रहे हैं। इन लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया जा रहा है, जिससे इस तरह के काम करने वाले दूसरे लोग भी भयभीत हैं।
 

News : Thursday, 28 Oct 2021

ब्लैक फ़ंगस के बाद अब नए ख़तरे सामने आ रहे

ब्लैक फ़ंगस के बाद अब नए ख़तरे सामने आ रहे

       Goonj M.P News

कोरोनावायरस होने के बाद लोग अभी तक ब्लैक फ़ंगस जैसी बीमारी से ही जूझ रहे थे वहीं अब सामने आ रहा है कि पोस्ट कोविड मरीज़ों फेफड़ों में देखी गई टीबी। लंबे समय तक खांसी रहने से मरीज़ों में टीबी की शिकायत बतायी जा रही है।
 

News : Friday, 09 Jul 2021

घोटालाः ईओडब्ल्यू ने जल संसाधन विभाग के इंजीनियर को आज बुलाया है

घोटालाः ईओडब्ल्यू ने जल संसाधन विभाग के इंजीनियर को आज बुलाया है
GOONJ M.P News
भोपाल. मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के दौरान जल संसाधन विभाग में हुए महा घोटाले की जांच अब ईओडब्ल्यू ने तेज कर दी है। विभाग के इंजीनियर्स और अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिक जांच दर्ज करने के बाद अब पुलिस एफआईआर दर्ज करने की तरफ बढ़ रही है।ईओडब्ल्यू ने विभाग के ईएनसी राजीव कुमार सुकलीकर को नोटिस भेजकर आज यानी 8 जुलाई को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है। इसके बाद इस मामले में ईओडब्ल्यू में एफआईआर दर्ज हो सकेगी। 3 हजार 333 करोड़ रुपये के टेंडर में नियम विरुद्ध निजी कंपनियों को 850 करोड़ का एडवांस भुगतान कर दिया गया था। जल संसाधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एसएन मिश्रा ने इस घोटाले का खुलासा किया था। उनके अनुसार अगस्त 2018 से फरवरी 2019 के बीच सिंचाई प्रोजेक्ट के आधार पर बांध और हाई प्रेशर पाइप नहर बनाने के लिए 3333 करोड़ रुपये के सात टेंडर्स को मंजूरी दी गयी थी। टर्न के आधार पर मंजूर टेंडर्स मुख्य रूप से बांध निर्माण और जलाशय से पानी की आपूर्ति के काम के लिए थे। इसके लिए निर्धारित प्रेशर पंप हाउस, प्रेशराइज्ड पाइप लाइन के साथ-साथ नियंत्रण उपकरण लगाकर पानी सप्लाई की जाना थी।

News : Thursday, 08 Jul 2021

महिला ड्रग पैडलर महजबीं शेख गिरफ्तार] 71 करोड़ का एमडी ड्रग्स मामला

महिला ड्रग पैडलर महजबीं शेख गिरफ्तार] 71 करोड़ का एमडी ड्रग्स मामला
                   GOONJ M.P News
इंदौर. एमपी पुलिस ने 71 करोड़ रुपए के एमडी ड्रग्स रैकेट में बड़ा खुलासा किया। मुंबई की ड्रग पैडलर महजबीं शेख बेहद शातिर है। महिला और उसके तीन साथियों का रैकेट अंतरराष्ट्रीय स्तर तक फैला हुआ था। महिला दुबई सहित कई देशों की यात्रा कर चुकी है। ये डार्क नेट के जरिए कई देशों में बड़े पैमाने पर एमडी ड्रग्स सप्लाई करती थी। क्राइम ब्रांच ने चारों आरोपियों का 12 जुलाई तक रिमांड पर लिया है। पुलिस अब इनके बैंक खातों सहित सारी जानकारी निकाल रही है। एएसपी गुरु प्रसाद पाराशर ने बताया कि आरोपी महजबीं के इंटरनेशनल कनेक्शन सामने आने के बाद मामला बड़ा हो गया है, उसका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि महजबीं शेख को उस वक्त गिरफ्तार किया गया था, जब वह समुद्री रास्ते से दुबई भागने की फिराक में थी, क्योंकि सलीम के पकड़े जाने के बाद उसे राज खुलने का डर था। जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने लॉकडाउन में 40 करोड़ की ड्रग्स मुंबई और दिल्ली में खपाई है। इस दौरान करीब 40 किलो ड्रग्स की खपत होने की बात सामने आई है। इनमें भी यही आरोपी महजबीं, सलीम चौधरी, जुबेर हलाई और अनवर लाला ही शामिल थे। बताया जा रहा है कि दवाओं के पैकेट में इन ड्रग्स को सप्लाई किया गया, चूंकिए लॉकडाउन में दवाएं जरूरी थीं और इनको लेकर किसी तरह की सख्ती नहीं थी। इसलिए यह ड्रग्स सप्लाई का काम आसान हो गया। आरोपी कई बार एसेंशियल सर्विस के नाम पर भी कार से माल लेकर आए।

News : Thursday, 08 Jul 2021

देह व्यापार से मुक्त कराई गई 10 बांग्लादेशी युवतियां वृद्धाश्रम से फरार

देह व्यापार से मुक्त कराई गई 10 बांग्लादेशी युवतियां वृद्धाश्रम से फरार
              GOONJ M.P News
इंदौर. देह व्यापार के अड्डे से मुक्त करवाई गई 10 बांग्लादेशी युवतियों के फरार होने से हड़कंप मच गया है। युवतियों को बाणगंगा स्थित वृद्धाश्रम में रखा गया था। उनकी चौकसी के लिए एमआइजी और लसूड़िया थाने के चार पुलिसकर्मी चौबीसों घंटे पहरा भी देते थे। शक है युवतियों को भगाने में मानव तस्करी के आरोपित सागर जैन उर्फ सैंडो और गुजरात के दलालों बाबू का हाथ है। पुलिस संदेहियों और युवतियों की कॉल डिटेल निकाल रही है। विजयनगर थाना पुलिस ने पिछले वर्ष नवंबर में महालक्ष्मी नगर स्थित मोहित गेस्ट हाउस से 16 युवतियों को मुक्त करवाया था। उनमें कुछ युवतियां भारतीय और 11 बांग्लादेशी पाई गई। इन युवतियों को बांग्लादेशी एजेंट बख्तियार, शबाना जैसे दलालों ने अवैध तरीके से भारतीय सीमा में दाखिल करवाया था। पहले मुंबई में देह व्यापार के लिए मानसिक रूप से तैयार किया और बाद में गुजरात के दलालों को बेच दिया। सागर उर्फ सैंडो और मोहित युवतियों को इंदौर ले आए।

News : Thursday, 08 Jul 2021

अनियंत्रित होकर बाेलेरो पर पलटा डंपर, पिता-बेटी सहित 3 की मौत, 5 गंभीर

अनियंत्रित होकर बाेलेरो पर पलटा डंपर, पिता-बेटी सहित 3 की मौत, 5 गंभीर
GOONJ M.P News
देवास/इंदौर. बैतूल हाईवे पर सोमवार देर रात दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। देवास जिले के ग्राम राघौगढ़ और अकबरपुर के बीच इंदौर से आ रही बोलेरो पर नेमावर से रेत भरकर आ रहा डंपर पलट गया। बोलेरो में सवार 8 लोगों में से दो साल की बच्ची समेत तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 5 गंभीर घायल हो गए। हादसा सड़क पर लड़ रहे बाइक सवारों के बचाने के चक्कर में हुआ। पुलिस के अनुसार डंपर पलटकर बोलेरो के आगे की हिस्से पर गिरा, जिससे आगे बैठे दोनों लोग और बच्ची की मौत हो गई। बोलेरो का अगला हिस्सा चकनाचूर हो गया। हादसे में प्रदीप व्यास, उसकी दो साल की बेटी दिव्यांशी और कमलेश लोवंशी की मौत हो गई। वहीं 5 गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी मालपाठ जिला सिवनी मालवा के हैं। घायलों को इंदौर रेफर किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हाइवे पर दो बाइक सवार झगड़ा कर रहे थे। इसी दौरान डंपर तेजी से आया। दोनों को बचाने के चक्कर में ड्राइवर ने ब्रेक लगाया और डंपर अनियंत्रित होकर साइड से क्राॅस कर रही बोलेरो पर पलट गया।

News : Tuesday, 29 Jun 2021

निजीकरण के विरोध में 15 जुलाई से आंदोलन करेंगे एमपी के बिजली कर्मी

निजीकरण के विरोध में 15 जुलाई से आंदोलन करेंगे एमपी के बिजली कर्मी
             GOONJ M.P News
इंदौर, मध्य प्रदेश 15 जुलाई के बाद अंधेरे में डूब सकता है, बिजली कर्मचारियों ने सरकार को अल्टीमेटम दे दिया है कि वे बिजली विभाग को निजी हाथों में देने का विरोध कर रहे हैं। इंदौर में रविवार को यूनाइटेड फोरम फॉर पावर एम्पलाइज एंड इंजीनियर्स एसोसिएशन की बैठक हुई, इसमें आंदोलन की रणनीति तय की गई। बैठक में शामिल होने भोपाल से प्रांत संयोजक वीकेएस परिहार भी पहुचें। प्रांत संयोजक वीकेएस परिहार ने कहा कि केंद्र सरकार बिजली का निजीकरण करने जा रही है, इसके तहत मध्य प्रदेश की बिजली कंपनियों को 1 रुपए लीज पर दिया जाएगा, इसके लिए राज्य सरकार ने ड्राफ्ट भी तैयार कर लिया है। यदि सब कुछ ठीक रहा तो इस साल के अंत तक बिजली सप्लाई का जिम्मा प्राइवेट सेक्टर के पास चला जाएगा। इस क्रम में सबसे पहले सबसे ज्यादा मुनाफे वाली इंदौर की पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी को लीज पर दिया जाएगा। परिहार ने कहा कि बिजली कंपनियों के निजी हाथों में जाने से किसानों और गरीब वर्ग को बिजली महंगी मिलेगी, जैसे पेट्रोल और डीजल के दाम कंपनिया रोज बढ़ा रहीं है, इसी तरह के हालात बिजली विभाग में हो जाएंगे। बिजली कंपनियां रोज नया टैरिफ घोषित करेंगी और लोगों को मजबूरी में महंगी बिजली खरीदनी पड़ेगी। प्राइवेटाइजेशन के बाद बिजली बिल जमा करने में देरी पर भी भारी सरचार्ज भरना पड़ेगा और कानूनी कार्यवाही का भी डर रहेगा। वैसा ही जैसा लोन मुहैया कराने वाली एजेंसियां और सूदखोर भुगतान में देरी पर करते हैं। इसलिए बिजली विभाग के प्राइवेटाइजेशन को कर्मचारी विरोध कर रहे हैं।

News : Monday, 05 Jul 2021

मुख्यमंत्री शिवराज ने कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों पर जताया संतोष

मुख्यमंत्री शिवराज ने कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों पर जताया संतोष
              GOONJ M.P News
इंदौर. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने गत दिवस इंदौर में कोरोना के नियंत्रण के लिए किये गये प्रबंधों तथा टीकाकरण की उपलब्धि के लिये टीम इंदौर को धन्यवाद दिया। उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए इसके नियंत्रण के लिये एहतियात के रूप में की जा रही तैयारियों पर संतोष जताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर इसी तरह की तैयारियाँ रही तो तीसरी लहर की चुनौतियों का सामना आसानी से कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि रोको-टोको अभियान निरन्तर चलाया जाये। आवश्यकता होने पर कोविड के प्रोटोकाल का पालन कराने के लिये सख्ती भी बरती जाये और विशेष सावधानी, सजगता एवं सतर्कता भी रखें, जिससे कोरोना की तीसरी लहर बड़ी चुनौती के रूप में सामने नहीं आये। मुख्यमंत्री ने एआईसीटीएसएल इंदौर में आयोजित कोरोना के प्रबंधों की समीक्षा बैठक को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति, रोकथाम के लिये हो रहे प्रयासों, कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिये की जा रही तैयारियों, अस्पताल, ऑक्सीजन प्रबन्धन, टीकाकरण आदि की समीक्षा की। इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, विधायकगण, राज्य आपदा प्रबंधन समिति के सदस्य सहित जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

News : Sunday, 04 Jul 2021

प्रदेश समाचार

ट्रेंडिंग

इंदौर

भोपाल

ग्वालियर