ब्रेकिंग न्यूज़

भीषण सड़क हादसे में कार सवार यूपी पुलिस के तीन कर्मचारियों सहित 4 लोगों की दर्दनाक मौतग्वालियर - सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुद्वारा दाता बंदी छोड़ पर मत्था टेककर गुरु हरगोबिंद साहिब को किया नमनग्वालियर - कमलाराजा अस्पताल में बच्चों की मौत हाईकोर्ट सख्त, पांच दिन में सुधार के आदेशगुरू गोबिंद साहिब की प्रेरणा समाज के हर वर्ग के लिए प्रासंगिक - केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधियाभारतीय किसान यूनियन की सभी मांगों को मानकर तीनों काले कृषि कानून वापस ले सरकार - दिग्विजय सिंहकिसान संगठनों का दावा, ग्वालियर में बंद सफल रहा, हाथ जोड़कर कराया ग्वालियर बंद, जताया आमजन का आभारग्वालियर - सम्राट मिहिर भोज के संबंध में 4 अक्टूबर तक साक्ष्य व प्रमाण प्रस्तुत किये जा सकेंगेग्वालियर - लोकतंत्र सेनानियों का सम्मान करना हमारा दायित्व है : केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधियाग्वालियर - केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद ग्वालियर आगमन पर श्री सिंधिया का भव्य स्वागत, केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर सहित प्रदेश के मंत्री भी सम्मलित हुए स्वागत कार्यक्रमों मेंग्वालियर - दो आदतन अपराधी जिला बदर

सूर्य कुमार यादव बनेंगे नंबर वन, विराट कोहली और बाबर आजम रह जाएंगे पीछे

 Surya Kumar Yadav Ranking : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव इस वक्त कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टी20 सीरीज में सूर्य कुमार यादव ने बेहतरीन खेल दिखाया था। अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने जा रही है, इसमें भी सभी की नजर सूर्य कुमार यादव पर रहने वली है। इस बीच सूर्य कुमार यादव ने आईसीसी की टी20 रैंकिंग में भी जबरदस्त उछाल पाया है। वे टॉप 5 में लगातार बने हुए हैं। अब पाकिस्तान के ही एक पूर्व खिलाड़ी ने ऐलान कर दिया है कि सूर्य कुमार यादव आने वाले वक्त में सबसे बड़े खिलाड़ी बनेंगे। उन्होंने भविष्यवाणी कर दी है कि सूर्य कुमार यादव आने वाले वक्त में न केवल बाबर आजम, बल्कि विराट केाहली को भी पीछे छोड़ने का माद्दा रखते हैं। 

News : Wednesday, 28 Sep 2022

नागपुर का विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे टी20 मैच के लिए तैयार है।

नागपुर का विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे टी20 मैच के लिए तैयार है। सीरीज का पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया के लिए दूसरा मैच काफी अहम हो गया है। भारतीय टीम को ये मैच हर हाल में जीतना ही होगा। ये मैच 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाना है। इसके लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें वहां पहुंच भी चुकी हैं। नागपुर के इस स्टेडियम पर आखिरी बार साल 2019 में टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया था, यानी करीब तीन साल बाद मैच होने जा रहा है, इसलिए दर्शकों के बीच मुकाबले को लेकर जबरदस्त रोमांच और उत्साह भी देखने के लिए मिल रहा है। नागपुर में टॉस एक बार फिर काफी अहम भूमिका निभाने जा रहा है।

News : Thursday, 22 Sep 2022

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले के लिए टीम इंडिया (Team India) में एक बदलाव लगभग तय हो गया है. इस मैच के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पूरी तरह फिट हो गए हैं. प्लेइंग-11 में उनका खेलना तय है. ऐसे में लंबे समय बाद टी20 इंटरनेशनल में वापसी करने वाले उमेश यादव (Umesh Yadav) को एक बार फिर बाहर बैठना पड़ेगा.

News : Thursday, 22 Sep 2022

South Africa vs India 2nd ODI, Rishabh Pant Record

 Paarl के Boland Park में खेले जा रहे दूसरे वनडे में भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत शतक बनाने से चूक गए. पंत ने 71 गेंदों में 85 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और दो छक्के निकले. भले ही ऋषभ पंत अपना पहला वनडे शतक बनाने से चूक गए, लेकिन उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. 
 

News : Friday, 21 Jan 2022

तेंदुलकर को गिराकर बुरी तरह डर गए थे शोएब अख्तर, बोले- कभी भारतीय वीजा नहीं मिलता

तेंदुलकर को गिराकर बुरी तरह डर गए थे शोएब अख्तर, बोले- कभी भारतीय वीजा नहीं मिलता

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी और भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से जुड़ी एक दिलचस्प घटना को याद किया है. यह घटना वर्ष 2007 में पाकिस्तान की भारत यात्रा के दौरान हुई थी. दौरे के दौरान एक पुरस्कार समारोह में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने तेंदुलकर को उठाने की कोशिश की, लेकिन फिर उन्हें छोड़ दिया. पाकिस्तान ने 2007 में नवंबर-दिसंबर में पांच वनडे और तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत का दौरा किया था. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह आखिरी बार भी था, जब दोनों देशों ने द्विपक्षीय सीरीज में एक-दूसरे के साथ खेले थे. 

 

News : Friday, 17 Dec 2021

बेल्जियम के खिलाफ भारत का दारोमदार ड्रेग फ्लिकरों पर

बेल्जियम के खिलाफ क्वार्टर फाइनल लखनऊ में 2016 में खेले गए फाइनल का दोहराव होगा जिसमें भारत ने 2-1 से जीत दर्ज की थी। यह मुकाबला बराबरी का होगा और मौकों को भुनाने में कामयाब रहने वाली टीम ही जीतेगी। 

दो धमाकेदार जीत के बाद लय हासिल कर चुकी गत चैंपियन भारतीय टीम एफआईएच पुरुष जूनियर हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में बुधवार को यूरोपीय दिग्गज बेल्जियम के खिलाफ उतरेगी तो उसकी उम्मीदें शानदार फॉर्म में चल रहे अपने ड्रैग फ्लिकरों पर टिकी होंगी

News : Wednesday, 01 Dec 2021

PV सिंधू ख़िताब से सिर्फ़ दो क़दम दूर

Indonesia Open 2021:  भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली,  सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में कड़े मुकाबले में दक्षिण कोरिया की सिम युजिन को हराया. सिंधु को युजिन को 14-21, 21-19, 21-14 से मात दी.

News : Friday, 26 Nov 2021

PV सिंधू के कोच ने माँगा दोगुना वेतन

सिंधू के ओलंपिक पदक जीतने के बाद कोरियाई कोच ने साढ़े सात लाख रुपये प्रति माह वेतन की मांग की है। बीएआई ने साई से उनका वेतन बढ़ाने की तैयारी की है, जिस पर मुहर लगना तय है

 

News : Monday, 22 Nov 2021

गार्बिन मुगुरुजा पहली बार डब्ल्यूटीए फाइनल्स जीतने में सफल हुईं


गार्बिन मुगुरुजा पहली बार डब्ल्यूटीए फाइनल्स जीतने में सफल हुईं ,इस खिताबी जीत के बाद उनकी रैंकिंग में भी सुधार हुआ. अब वह महिलाओं की टेनिस रैंकिंग में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है , स्पेन की स्टार टेनिस खिलाड़ी गार्बिन मुगुरुजा ने डब्ल्यूटीए फाइनल्स का खिताब जीत लिया। फाइनल में उन्होंने एनेट कोंटावित को मात दी। यह गार्बिन मुगुरुजा के टेनिस करियर का पांचवां खिताब है।

 

News : Thursday, 18 Nov 2021

फोगाट बहनों पर होगी नज़र

गीता की शुरुआत हालांकि अच्छी रही और राज्य ट्रायल में उन्होंने हरियाणा की चार पहलवानों को हराकर जीत दर्ज की। गीता की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी सरिता होंगी जिन्होंने पिछले महीने ओस्लो विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता।

तीन साल बाद प्रतिस्पर्धी कुश्ती में वापसी कर रही गीता फोगाट (59 किग्रा) और विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता सरिता मोर के बीच संभावित मुकाबले पर सभी की निगाह होगी। इसके अलावा उनकी छोटी बहन और ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता बजरंग पूनिया से शादी करने वाली संगीता फोगाट (62 किग्रा) राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में दमदार प्रदर्शन करेंगी। 

News : Thursday, 11 Nov 2021

प्रदेश समाचार

ट्रेंडिंग

इंदौर

भोपाल

ग्वालियर